Lok Sabha 2024: 'पंजाब में सभी 13 सीटें जीतेगी आप', सीट बंटवारे के बीच बोले सीएम भगवंत मान

Lok Sabha 2024: आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' के सदस्य दलों के बीच सीट बंटवारे की समस्या को सुलझाने का दौर जारी है. अलग-अलग दलों के साथ बैठक कर हर एक राज्यों में सीट बंटवारें के मामले को सुलझाया जा रहा है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Punjab CM Bhagwant Mann On Seat Sharing: आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' के सदस्य दलों के बीच सीट बंटवारे की समस्या को सुलझाने का दौर जारी है. अलग-अलग दलों के साथ बैठक कर हर एक राज्यों में सीट बंटवारें के मामले को सुलझाया जा रहा है. इस बीच पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार, (24 जनवरी) को कहा कि सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी पंजाब में सभी 13 लोकसभा सीटें जीतेगी. एक मीडिया ब्रीफिंग में बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, "2024 के लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को राज्य की सभी 13 सीटें मिलने वाली है. उनका बयान ऐसे समय पर आया है जब लोकसभा चुनावों के लिए आप और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे पर बातचीत जारी है.

बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का यह बयान दोनों पार्टियों के बीच सीट बंटवारे को लेकर चल रही बातचीत को झटका माना जा रहा है. पंजाब में कुल 13 लोकसभा सीटें हैं. आप और तृणमूल कांग्रेस दोनों इंडिया ब्लॉक का हिस्सा हैं.

'पश्चिम बंगाल में अकेल चुनाव लड़ेगी टीएमसी'

मीडिया से बातचीत में भगवंत मान से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की उस टिप्पणी के बारे में पूछा गया था जिसमें उन्होंने कहा था कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी. बता दें कि टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने पहले दिन में कहा कि उनकी पार्टी ने जो मांग रखी है उसे स्वीकार नहीं किया गया है जिसको देखते हुए हमने ये फैसला किया है कि हमारी पार्टी बंगाल में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी. ममता बनर्जी ने आगे कहा कि ''कांग्रेस पार्टी के साथ मेरी कोई चर्चा नहीं हुई है और मैंने हमेशा कहा है कि बंगाल में हम अकेले लड़ेंगे. मुझे इस बात की चिंता नहीं है कि देश में क्या किया जाएगा लेकिन हम एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी हैं और बंगाल में हम अकेले ही बीजेपी को हराएंगे. 

इस मामले पर अपनी बात रखते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने आगे कहा, "हम तय करेंगे कि अखिल भारतीय स्तर पर क्या करना है. हम एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी हैं. हम बीजेपी को हराने के लिए जो भी कर सकते हैं करेंगे. गठबंधन में कोई एक पार्टी शामिल नहीं है. हमने कहा है कि उन्हें ( कांग्रेस) को कुछ राज्यों में लड़ना चाहिए. राज्यों और क्षेत्रीय दलों को दूसरे राज्यों में अकेले लड़ने के लिए छोड़ दिया जाना चाहिए, उन्हें हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए."

'ममता बनर्जी अवसरवादी हैं'

मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस नेता अधीर चौधरी ने दावा किया कि 2011 के चुनाव में ममता बनर्जी कांग्रेस की दया से सत्ता में आई थीं. "इस बार चुनाव ममता बनर्जी की दया पर नहीं लड़ा जाएगा. ममता बनर्जी जो दो सीटें छोड़ रही हैं, उन पर कांग्रेस ने बीजेपी और टीएमसी को हराया. कांग्रेस पार्टी जानती है कि चुनाव कैसे लड़ना है. ममता बनर्जी अवसरवादी हैं. वह कांग्रेस की दया से 2011 में सत्ता में आईं.\

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा, "सीट-बंटवारे पर बातचीत चल रही है, मैं यहां टिप्पणी नहीं करना चाहता. लेकिन ममता बनर्जी मेरी और हमारी पार्टी की बहुत करीबी हैं. कभी-कभी हमारे नेता कुछ कहते हैं, उनके नेता कुछ कहते हैं, और यह चलता रहता है. यह स्वाभाविक है बात है इस तरह की टिप्पणियों से कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

calender
24 January 2024, 03:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो