आप-कांग्रेस चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट जाएंगी: सीएम भगवंत मान

आम आदमी पार्टी के नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को कहा कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट की जांएगी. सीएम मान ने कहा, "कल जो कुछ हुआ वह लोकतंत्र की हत्या का उदाहरण है.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

30 जनवरी मंगलवार को चंडीगढ़ मेयर चुनाव में काफी ड्रामा देखा गया. वहीं अब इसके एक दिन बाद आम आदमी पार्टी के नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को कहा कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस अब हाईकोर्ट के बाद सुप्रीम कोर्ट जाएगी. उन्होंने ये भी कहा कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव को "लोकतंत्र की हत्या का उदाहरण" है.

सीएम मान ने कहा, "कल जो कुछ हुआ वह लोकतंत्र की हत्या का उदाहरण है. कल बजट आ रहा है, देखते हैं पंजाब को क्या मिलता है. आम आदमी पार्टी पंजाब और कांग्रेस मेयर चुनाव के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगी." केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण गुरुवार को अंतरिम केंद्रीय बजट पेश करेंगी. इस बीच युवा कांग्रेस के सदस्यों ने बुधवार को चंडीगढ़ में मेयर कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच अनबन भी देखने को मिली.

चंडीगढ़ मेयर चुनाव के नतीजों में छेड़छाड़ को लेकर आज पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में भी सुनवाई हुई. पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस की ओर से मेयर पद के उम्मीदवार रहे कुलदीप कुमार का प्रतिनिधित्व पंजाब के एडवोकेट जनरल गुरमिंदर गैरी कर रहे थे. चंडीगढ़ नगर निगम की ओर से वकील अनिल मेहता पैरवी कर रहे थे. इस पूरे मामले की सुनवाई के बाद पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट ने चंडीगढ़ नगर निगम और चंडीगढ़ प्रशासन को इस मामले में अपना जवाब दाखिल करने के लिए तीन हफ्ते का समय दिया है. अब इस मामले की अगली सुनवाई 26 फरवरी को होगी.

भाजपा के मनोज सोनकर को मंगलवार को चंडीगढ़ का मेयर घोषित किया गया, जब उन्होंने मेयर चुनाव में 16 वोटों से जीत हासिल की, जबकि कांग्रेस-आप उम्मीदवार कुलदीप टीटा को 12 वोट मिले. आठ मत अवैध घोषित किये गये. जिसके बाद कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर हमला बोला और धांधली का आरोप लगया.

वहीं आम आदमी पार्टी चंडीगढ़ मेयर चुनाव में धांधली के आरोपों को लेकर आम आदमी पार्टी 2 फरवरी को दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करेगी. जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान विरोध प्रदर्शन का हिस्सा होंगे.

calender
31 January 2024, 04:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो