Congress: राहुल गांधी की न्याय यात्रा से पहले कांग्रेस को लगा डबल झटका, इन दो नेताओं ने दिया इस्तीफा

Congress: राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज मणिपुर की राजधानी इंफाल से शुरू हो रही है. जिसका समापन 20 मार्च को मुबंई में होगा.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Congress: राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज मणिपुर की राजधानी इंफाल से शुरू हो रही है. जिसका समापन 20 मार्च को मुबंई में होगा. इस बीच राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू होने से पहले कांग्रेस को रविवार 14 जनवरी को बड़ा झटका लगा है. पूर्व केंद्रीय मंत्री और युवा नेता मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. वहीं अनुमान लगाया जा रहा है कि वो एकनाथ शिंदे की पार्टी शिवसेना में शामिल हो सकते हैं. 

वहीं दूसरी ओर असम में अपूर्व भट्टाचार्य ने कांग्रेस के सचिव पद से इस्तीफा दे दिया है. वह दशक से अधिक समय तक कांग्रेस में रहें राहुल गांधी की यात्रा से पहले इन दोनों नेताओं के इस्तीफे को पार्टी के लिए बड़ा नुकसान माना जा रहा है. दरअसल राहुल गांधी की यात्रा महाराष्ट्र और असम से भी निकलेगी. 

कांग्रेस पार्टी को एक ही दिन में दो बड़े झटके लगें है. सबसे पहला झटका महाराष्ट्र से लगा. जहां पार्टी के दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री मिलिंद देवड़ा ने इस्तीफा दे दिया. 47 वर्षीय़ मिलिंद देवड़ा ने रविवार 14 जनवरी को इस्तीफे के बाद अपने सोशल मीडिया के (X) पर लिखा कि. आज मेरी राजनीतिक यात्रा में एक महात्वपुर्व अध्याय का समापन हुआ है. 

आगे उन्होंने लिखा कि, मैने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेसकी प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा दे दिया है.  जिससे पार्टी के साथ मेरे परिवार का 55 साल पुराना रिश्ता खत्म हो गया है. मैं सभी नेताओं, सहकर्मियों और कार्यकर्ताओं का वर्षों से अटूट समर्थन करने के लिए आभारी हूं." मिलिंद के पिता मुरली देवड़ा भी कांग्रेस के नेता थे.

calender
14 January 2024, 01:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो