Lok Sabha 2024: दिल्ली में आप से गठबंधन की अटकलों पर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा, 'BJP की दुम है AAP'

Lok Sabha 2024: संदीप दीक्षित ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा, केजरीवाल विपक्षी दलों के गठबंधन में डर की वजह से शामिल हुए हैं. उन्होंने इस बात के भी संकेत दिए कि दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन नहीं होगा.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • डर की वजह से  INDIA में शामिल हुए केजरीवाल- दीक्षित
  • 'कांग्रेस को दिल्ली में गठबंधन की कोई जरूरत नहीं'
  • कांग्रेस नेता ने आप को बीजेपी का दुम बताया

AAP-Congress alliance: आगामी लोकसभा चुनाव में दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर कयास लगाया जा रहा था. इस बीच कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने आम आदमी पार्टी पर हमला बोलते हुए आप को भारतीय जनता पार्टी (BJP) की दुम बताया. बुधवार (16 अगस्त, 2023) को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सांसद राहुल गांधी की अध्यक्षता में दिल्ली कांग्रेस नेताओं की बैठक का आयोजन किया गया था. इस बैठक में संदीप दीक्षित भी शामिल हुए थे.

डर की वजह से  INDIA में शामिल हुए केजरीवाल- दीक्षित

संदीप दीक्षित ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए यहां तक कह दिया कि केजरीवाल विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA में डर की वजह से शामिल हुए हैं. उन्होंने इस बात के भी संकेत दिए कि दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन नहीं होगा.

'कांग्रेस को गठबंधन की जरूरत नहीं'

गठबंधन की सवाल पर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा, 'कांग्रेस को गठबंधन की जरूरत नहीं है. डर की वजह से केजरीवाल INDIA गठबंधन में शामिल हुए हैं.'  मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी की बैठक को लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि इसमें आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन हो सकता है. बैठक में अनिल चौधरी और अजय माकन के अलावा दिल्ली कांग्रेस के करीब तीस नेता शामिल हुए. 

मुंबई में होने वाली है I.N.D.I.A की अगली बैठक

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस की कोर कमिटी की आज अहम बैठक हो रही है. बैठक में 31 अगस्त को मुंबई में होने वाली  I.N.D.I.A की बैठक की तैयारियों का जायजा और कांग्रेस संगठन को मजबूत करने के साथ शरद पवार पर भी चर्चा होगी. चर्चा है कि कांग्रेस और शिवसेना UBT प्लान "B" पर भी काम कर रहे हैं. दरअसल, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के बीच हुई सीक्रेट मीटिंग के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल तेज हो गई है. 

calender
16 August 2023, 02:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो