नूंह हिंसा मामले में गिरफ्तार बिट्टू बजरंगी का हमसे कोई संबंध नहीं-VHP

Nuh violence: नूंह हिंसा मामले में हरियाणा पुलिस ने मंगलवार को बिट्टू बजरंगी को गिरफ्तार था. आज उसे न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Vishwa Hindu Parishad: हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के आरोप में पुलिस ने मंगलवार को बिट्टू बजरंगी को गिरफ्तार किया है. बिट्टू बजरंगी को लेकर अब विश्व हिंदू परिषद (VHP) को बयान सामने आया है. वीएचपी ने ट्वीट कर कहा, "राजकुमार उर्फ बिट्‌टू बजरंगी, जिसे बजरंग दल का कार्यकर्ता बताया जा रहा है, उसका बजरंग दल से कभी कोई संबंध नहीं रहा. उसके द्वारा जारी किए गए वीडियो को भी विश्व हिंदू परिषद उचित नहीं मानती."

बता दें कि बिट्‌टू बजरंगी को 15 अगस्त को फरीदाबाद स्थित उसके घर से नूंह पुलिस ने गिरफ्तार किया था. इसके बाद उसे सुरक्षित स्थान पर रखा गया है. आज कोर्ट में बिट्टू बजंरगी को पेश किया जाएगा. 

इससे पहले पुलिस ने बताया था, ''बिट्टू बजरंगी और 15 से 20 लोगों ने नूंह की महिला पुलिस अधिकारी के सामने तलवार समेत अन्य हथियारों से प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की थी. उन्हें समझाया भी गया था, लेकिन उन्होंने उग्र होकर सरकारी में बाधा डाली.'' बता दें कि बिट्टू बजरंगी वो शख्स है, जिसके नूंह में विश्व हिंदू परिषद की ओर से आयोजित जलाभिषेक यात्रा से पहले कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे. इन वीडियो में वो भड़काऊ बातें कहता हुआ नजर आ रहा है.

बता दें कि नूंह में यात्रा के दौरान दो पक्षों में टकराव होने से हिंसा शुरू हो गई थी. इस हिंसा में 6 लोगों की मौत हो गई थी. जबकि कई लोग घायल हुए थे.

calender
16 August 2023, 02:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो