Nuh Violence Update: पलवल में आज महापंचायत, अब तक हुई 221 गिरफ्तारी, जानिए नूंह हिंसा से जुड़े अपडेट

Nuh Violence Update: नूंह हिंसा विरोध में हरियाणा के पलवल में आज महापंचायत होगी. इसके साथ ही अभी भी नूंह में इंटरनेट सेवा बंद रहेगी.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • नूंह हिंसा के विरोध में हरियाणा के पलवल में आज महापंचायत
  • नूंह में ड्यूटी मजिस्ट्रेट को नियुक्त किया गया है

Nuh Violence Update: 31 जुलाई को हुई नूंह हिंसा में अब तक 221 गिरफ्तारी हो चुकी हैं. नूंह के हालात को सामान्य करन के लिए कोशिशें जारी हैं. इसी बीच नूंह हिंसा के विरोध में हरियाणा के पलवल में आज सर्वजातीय हिंदू महापंचायत होगी. जिसमें 500 से ज्यादा गांवों से लोगों के आने का अंदेशा है. इसके लिए व्यवस्था पर नजर रखने के लिए नूंह में ड्यूटी मजिस्ट्रेट को अपॉइंट किया गया है.

नूंह हिंसा मामले में अब तक 221 आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इसके साथ ही 34 संदिग्ध पुलिस की हिरासत में हैं. सभी के खिलाफ साइबर सेल क एक टीम जांच कर रही है. गिरफ्तार किए गए ज्यादातर लोगों पर सोशल मीडिया पर भड़काऊ वीडियो, वाइस मैसेज काल करने का इल्जाम है. इसके साथ ही एसटीएफ और पुलिस की टीम लगातार इस मामले में कार्रवाई कर रही हैं. शनिवार को मेवली, खेड़ला, नाई, फिरोजपुर झिरका सहित एक दर्जन से ज़्यादा गांवों में छापेमारी कर 26 नौजवानों को गिरफ्तार किया गया.

23 नौजवानों को छोड़ा

गिरफ्तारी के बाद की गई पूछताछ में कुछ सामने नहीं आने पर 23 लोगों को छोड़ दिया गया. शनिवार तक गिरफ्तार किए गए लोगों की तादाद 221 हो गई है. इसके साथ ही 34 संदिग्ध लोग अभी भी पुलिस हिरासत में हैं. जिनके खिलाफ साइबर सेल की जांच जारी है. 

गिरफ्तार किए गए ज़्यादातर लोगों पर सोशल मीडिया पर भड़काऊ कंटेंट फैलाने का इल्ज़ाम है. साइबर क्राइम में कुल 11 दर्ज की गई थी लेकिन अब तक सिर्फ एक ही गिरफ्तार हुआ है. इसके साथ ही कर्फ्यू भी जारी रहा, इसके साथ ही इंटरनेट सेवा भी बंद है. 

calender
13 August 2023, 07:02 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो