Rahul Gandhi: आज वायनाड के लोगों से करेंगे मुलाकात, कलपेट्टा में कल जनसभा को किया था संबोधित

Rahul Gandhi Wayanad visit: कांग्रेस नेता राहुल गांधी 12 अगस्त को दो दिन के वायनाड दौरे पर पहुंचे थे. सांसदी बहाल होने के बाद राहुल गांधी का ये पहला संसदीय दौरा है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Rahul Gandhi in Wayanad: कांग्रेस के ​वरिष्ठ नेता और सांसद राहुल गांधी के वायनाड दौरे का आज दूसरा दिन है. रविवार को राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र के आम लोगों से मुलाकात करेंगे. इसके बाद आज शाम को कोझिकोड जिले के कोडानचेरी में एक सामुदायिक विकलांगता प्रबधन केंद्र की आधारशिला रखेंगे. इसके बाद राहुल गांधी दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

कलपेट्टा में जनसभा को किया था संबोधित 

राहुल गांधी ने शनिवार को वायनाड के कलपेट्टा में एक को संबोधित किया था. इस दौरान कांग्रेस नेता ने कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रवादी नहीं है. वे संसद में मणिपुर मुद्दे पर बात करते समय हंस रहे थे. राहुल गांधी ने कहा, मैंने संसद में कहा-बीजेपी ने मणिपुर में भारत माता की हत्या की है. प्रधानमंत्री ने संसद में 2 घंटे 37 मिनट की स्पीच दी, लेकिन मणिपुर पर 2 मिनट भी बात नहीं की. राहुल गांधी ने कहा कि इंडिया के आइडिया की हत्या करने वाला राष्ट्रवादी नहीं हो सकता.

दो महिलाओं के दर्द की कहानी सुनाई

राहुल गांधी ने कहा कि मैं मणिपुर दौरे पर गया था. इस दौरान दो महिलाओं का दर्द सुना जिसे मैं जिंदगी भर नहीं भूल सकता. राहुल गांधी ने बताया, ' जब मैं रिलीफ कैंप में घुसा, उनमें से एक महिला अकेली थी. बाकी, लोग अपने परिवार के साथ थे. तब मैंने उससे पूछा, आपका परिवार कहां हैं? उसने बताया, मेरे परिवार में कोई नहीं रहा. पहले वह चुप रही कुछ नहीं बोली. फिर मैंने उसका हाथ पकड़कर पूछा- क्या हुआ मुझे बताओ? तब उसने बताया कि, मैं अपने घर में अपने छोटे बच्चे के साथ सो रही थी. मेरा बच्चा मेरी आंखों के सामने मार दिया गया. हमलावरों ने मेरे बच्चे को मेरी आंखों के सामने गोली मार दी. मेरे हाथों में वो मर गया. मुझे पता नहीं था कि मैं अपने बेटे के शव के साथ रहूं या भागकर खुद को बचाऊं.' 

लोकसभा सदस्यता रद्द होने के बाद भी किया था दौरा

इससे पहले राहुल गांधी ने लोकसभा सदस्यता रद्द किए जाने के 16 दिन बाद 10 अप्रैल, 2023 को वायनाड का दौरा किया था. उस दौरान भी राहुल गांधी ने एक जनसभा को संबोधित किया था. उन्होंने कहा था कि मेरी सांसदी छीन ली गई. मेरा घर भी छीन लिया, मेरे पीछे पुलिस लगा रखी है, लेकिन मुझे इन सब से काई फर्क नहीं पड़ता है. अगर वो मुझे जेल में भी डाल दें तो भी मैं सवाल सवाल पूछता रहूंगा.

Topics

calender
13 August 2023, 06:35 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो