कांग्रेस ने CM और डिप्टी CM का किया आधिकारिक ऐलान, जानिए क्या बोल गए परमेश्वर

कर्नाटक में कुर्सी को लेकर सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार के बीच घमासान खत्म हो चुका है। कांग्रेस ने सिद्धारमैया को मुख्यमंत्री और डीके शिवकुमार को उपमुख्यमंत्री बनाने का फैसला लिया है और डीके शिवकुमार उपमुख्यमंत्री के राजी भी हो गए है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

कर्नाटक में कुर्सी को लेकर सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार के बीच घमासान खत्म हो चुका है। कांग्रेस ने सिद्धारमैया को मुख्यमंत्री और डीके शिवकुमार को उपमुख्यमंत्री बनाने का फैसला लिया है और डीके शिवकुमार उपमुख्यमंत्री के राजी भी हो गए है। आज कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल, कांग्रेस नेता सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर पहुंचे और राज्य प्रभारी रणदीप सुरजेवाला के साथ पार्टी के महासचिव-संगठन केसी वेणुगोपाल के साथ आज सुबह नाश्ता किया।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस पर बताया है कि ' सभी से चर्चा करने के बाद कांग्रेस पार्टी ने ये फैसला लिया है कि सिद्धारमैया जी को कर्नाटक का मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। डीके शिवकुमार कर्नाटक के एकलौते उपमुख्यमंत्री होंगे। शिवकुमार संसदीय चुनाव के अंत तक PCC अध्यक्ष के रूप में बने रहेंगे। 20 मई को शपथ ग्रहण समारोह होगा जिसमें मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के साथ ही मंत्रियों का एक समूह भी उस दिन शपथ लेगा।

सिद्धारमैया की पिछली सरकार में उप मुख्यमंत्री रहे परमेश्वर ने आलाकमान के फैसले पर नराजगी जताते हुए कहा, कर्नाटक में दलित सीएम की मांग काफी अधिक थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ दलित समुदाय आहत हुआ है और मै भी सरकार चला सकता था अगर सीएम नहीं को कम से कम मुझे उपमुख्यमंत्री तो बनाना चाहिए था।

calender
18 May 2023, 01:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो