कर्नाटक के CM सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम शिवकुमार का बनना तय, 20 मई को लेंगे शपथ

कर्नाटक में कांग्रेस की जीत के बाद मुख्यमंत्री को लेकर राजनीति में काफी हलचल मच गई थी। कांग्रेस आलाकमान ने एक बार फिर पूर्व सीएम सिद्धारमैया को दोबारा कर्नाटक की कमान सौंपी हैं

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

कर्नाटक में कांग्रेस की जीत के बाद मुख्यमंत्री को लेकर राजनीति में काफी हलचल मच गई थी। कांग्रेस आलाकमान ने एक बार फिर पूर्व सीएम सिद्धारमैया को दोबारा कर्नाटक की कमान सौंपी हैं। सिद्धारमैया दूसरी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री बनने जा रहे है। वहीं न्यूज एजेंसी से मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार को राज्य का डिप्टी सीएम बनाया जाएगा। 20 मई को बेंगलुरु में शपथग्रहण समारोह होगा।


सिद्धारमैया कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री होंगे और डी.के. शिवकुमार उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे कर्नाटक सरकार के गठन के लिए आम सहमति पर पहुंचे। शपथ ग्रहण समारोह 20 मई को बेंगलुरु में होगा। सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे विपक्षी नेताओं को आमंत्रित करेंगे। गांधी परिवार, कांग्रेस के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बेंगलुरु में कार्यक्रम में शामिल होंगे।

calender
18 May 2023, 10:46 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो