तमिलनाडु: जहरीली शराब से 10 लोगों की मौत, CM स्टालिन ने अस्पताल में भर्ती लोगों से मिले

तमिलनाडु के विल्लुपुरम और चेंगलपट्टू जिलों में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से तीन महिलाओं समेत 10 लोगों की मौत हो गई है। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने जहरीली शराब के सेवन से पीड़ित मरीज़ों से विलुप्पुरम जनरल अस्पताल में मुलाकात की.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

तमिलनाडु के विल्लुपुरम और चेंगलपट्टू जिलों में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से तीन महिलाओं समेत 10 लोगों की मौत हो गई है। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि विल्लुपुरम जिले के मरक्कनम के पास एकियारकुप्पम के रहने वाले 6 लोगों की रविवार को मौत गो गई। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने जहरीली शराब के सेवन से पीड़ित मरीज़ों से विलुप्पुरम जनरल अस्पताल में मुलाकात की।

तमिलनाडु के उत्तरी क्षेत्र के IG एन. कन्नन को 'विल्लुपुरम और चेंगलपट्टू ज़िलों में नकली शराब की दो घटनाएं सामने आई हैं। विल्लुपुरम ज़िले में 6 लोगों को उल्टी, आंखों में जलन और चक्कर आने की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से 4 की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। 2 का इलाज जारी है। घटना के संबंध में एक आरोपी अमरन को गिरफ्तार किया गया और नकली शराब जब्त की गई है।

आगे उन्होंने बताया कि 'चेंगलपट्टू ज़िले के मामले में 5 लोग अस्पताल में भर्ती थे। इनमें से 4 की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। चेंगलपट्टू ज़िले की घटना के सिलसिले में आरोपी अम्मावसाई को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों ही घटनाओं में कुछ आरोपी फरार हैं, उनको पकड़ने के लिए विशेष टीमों का गठन किया गया है। दोनों ही मामलों में उद्योगों में प्रयोग करने योग्य जहरीली शराब का इस्तेमाल किया गया है। नकली शराब के मामले में अपना कार्य नहीं करने के कारण दोनों जिलों से 3 इंस्पेक्टर और 4 सब इंस्पेक्टर को निलंबित किया गया है।

calender
15 May 2023, 03:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो