वॉलमार्ट के CEO डग मैकमिलन ने की पीएम मोदी से मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि वॉलमार्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डग मैकमिलन के साथ हाल में हुई उनकी बैठक उपयोगी रही और इस दौरान उनके बीच कई विषयों पर गहन चर्चा हुई।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • वॉलमार्ट के CEO डग मैकमिलन ने की पीएम मोदी से मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि वॉलमार्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) डग मैकमिलन के साथ हाल में हुई उनकी बैठक उपयोगी रही और इस दौरान उनके बीच कई विषयों पर गहन चर्चा हुई।

रविवार को पीएम मोदी ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा, “वॉलमार्ट के सीईओ डग मैकमिलन के साथ बैठक एक उपयोगी रही। हमने विभिन्न विषयों पर गहन चर्चा की। भारत को निवेश के लिए एक आकर्षक गंतव्य के रूप में उभरता देख खुशी हो रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वॉलमार्ट इंक के ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट को रीट्वीट कर पोस्ट किया। जिसमे लिखा था कि “प्रधानमंत्री @narendramodi के साथ यात्रा उस साझा मूल्य को पुष्ट करती है जिसे हम भारत के साथ मिलकर काम करते हैं। साथ मिलकर, हम देश के विनिर्माण विकास का समर्थन करना जारी रखेंगे और अवसर पैदा करेंगे। - सीईओ डग मैकमिलन" यह बैठक गुरुवार को आयोजित की गई थी।

इससे पहले शुक्रवार को वॉलमार्ट इंक ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा, "एक शानदार बातचीत के लिए प्रधानमंत्री @narendramodi को धन्यवाद। हम 2027 तक भारत से प्रति वर्ष $10B (USD 10 बिलियन) निर्यात करने की दिशा में काम कर रहे हैं और मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।" रसद, कौशल विकास और आपूर्ति श्रृंखलाएं भारत को खिलौनों, समुद्री भोजन और अन्य सामानों में वैश्विक निर्यात नेता बनाने के लिए।"

मैकमिलियन ने एक बयान में कहा, "हम भारत के लिए प्रतिबद्ध हैं और लंबी अवधि के लिए यहां हैं। मैं आपूर्तिकर्ताओं, छोटे और मध्यम उद्यमों, व्यापारियों और भागीदारों के विविध भारतीय पारिस्थितिकी तंत्र से मिलने के लिए उत्साहित हूं, जो नवाचार कर रहे हैं और विकास और अवसरों को बढ़ा रहे हैं।"

calender
14 May 2023, 09:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो