Karnataka: कौन बनेगा सीएम? मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर पर्यवेक्षकों की बैठक, डीके शिवकुमार का दिल्ली दौरा रद्द

कांग्रेस विधायक दल ने सीएम चुनने का अधिकार कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के निर्णय पर छोड़ा गया है। सोमवार शाम को खड़गे के आवास पर पर्यवेक्षकों की बैठक हो रही है। माना जा रहा है कि कल तक सीएम के नाम की घोषणा होने की उम्मीद है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर पर्यवेक्षकों की बैठक हो रही है। वहीं डीके शिवकुमार का दिल्ली दौरा रद्द हो गया है।

कर्नाटक चुनाव में शानदार जीत हासिल करने के बाद कांग्रेस अभी तक सीएम के नाम पर फैसला नहीं कर पाई है। रविवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक में राज्य का अगला सीएम चुनने का अधिकार कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को दिया गया है। विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर विधायक दल के नेता के चयन को खड़गे के निर्णय पर छोड़ने का फैसला किया है। विधायक दल की बैठक में कांग्रेस के सभी 135 विधायकों ने भाग लिया है। महाराष्ट्र के पूर्व सीएम सुशील कुमार शिंदे, कांग्रेस नेता जितेंद्र सिंह और दीपक बावरिया केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर मौजूद रहे। इसके अलावा सिद्धारमैया, डीके शिवकुमार, वेणुगोपाल, जयराम रमेश ने भी बैठक में हिस्सा लिया है। 

कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री बनने की रेस में पूर्व सीएम सिद्धारमैया और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार का नाम सबसे आगे चल रहा है। दोनों नेताओं के बीच तगड़ा मुकाबला देखने के मिल रहा है। इस बीच पूर्व सीएम और केंद्रीय पर्यवेक्षक सुशील कुमार शिंदे ने बताया कि अगर जरूरत पड़ी तो दोनों को दिल्ली बुलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला और महासचिव केसी वेणुगोपाल के साथ पर्यवेक्षक दिल्ली जाएंगे।

दिल्ली पहुंचे सिद्धारमैया 

कर्नाटक में अगले सीएम के नाम को लेकर कांग्रेस में कवायद तेज हो गई है। पूर्व कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम सिद्धारमैया पार्टी हाईकमान से मिलने के लिए दिल्ली पहुंच चुके हैं। कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सिद्धारमैया के विधायकों के दावे पर कहा कि मैं कोई संख्या का दावा नहीं करूंगा। उन्होंने कहा कि जो कांग्रेस की संख्या है वही मेरी संख्या है। 

शिवकुमार का दिल्ली दौरा रद्द 

कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने दिल्ली दौरा अचानक से रद्द हो गया है। उन्होंने कहा कि मेरे पेट में संक्रमण है और मैं आज दिल्ली नहीं जाऊंगा। हालांकि इससे पहले शिवकुमार ने कहा था कि पार्टी आलाकमान ने मुझे और सिद्धारमैया को दिल्ली बुलाया है। मैं अपने परिवार और गुरु से मिलने के बाद दिल्ली के लिए निकल जाऊंगा।   

calender
15 May 2023, 01:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो