Karnataka: खड़गे तय करेंगे कर्नाटक के सीएम का नाम, सीएलपी बैठक में प्रस्ताव पास

कांग्रेस विधायक दल ने सर्वसम्मति से कांग्रेस विधायक दल के नेता के चयन को पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे के निर्णय पर छोड़ने का फैसला किया है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • डीके शिवकुमार के आवास के बाहर उनके समर्थकों ने 'हम डीके शिवकुमार को सीएम चाहते हैं के नारे लगाए।'

कर्नाटक चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस नई सरकार के गठन में जुट गई है, लेकिन सीएम के पद को लेकर अभी भी पेंच फंसा हुआ है। रविवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक में भी विधायक दल के नेता का चुनाव नहीं किया गया है। कांग्रेस विधायक दल ने सर्वसम्मति से कांग्रेस विधायक दल के नेता के चयन को पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे के निर्णय पर छोड़ने का फैसला किया है। कर्नाटक विधायक दल के नेता का चुनाव अब खड़गे करेंगे। माना जा रहा है कि कल तक सीएम के नाम का ऐलान हो सकता है।

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में प्रस्ताव पास 

बेंगलुरु के शांगरी-ला होटल में कांग्रेस विधायक दल (सीपीएल) की बैठक में विधायक दल का नेता का चयन नहीं हुआ है। सीपीएल ने सर्वसम्मति से कांग्रेस विधायक दल के नेता के चयन को पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे के निर्णय पर छोड़ने का फैसला किया है। 

शिवकुमार-सिद्धारमैया के समर्थकों ने की नारेबाजी  

बेंगलुरु के शांगरी-ला होटल के बाहर डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया के समर्थकों ने नारेबाजी की, जहां पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक चल रही थी। 

सीएम पद को लेकर कड़ी टक्कर 

कर्नाटक चुनाव में जीत हासिल करने के बाद कांग्रेस में अब मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान शुरू हो गई है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। दोनों ही नेताओं के समर्थक अपने नेता का सीएम बनने का दावा कर रहे है। 

कांग्रेस ने दर्ज की बंपर जीत

शनिवार को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए गए थे। कांग्रेस ने कर्नाटक में शानदार प्रदर्शन करते हुए भाजपा को बड़े अंतर से हराया है। राज्य की 224 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस 135 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि भारतीय जनता पार्टी को 66 सीटें ही मिली है। वहीं जेडीएस (जनता दल सेक्युलर) को सिर्फ 19 सीटों पर जीत मिली है।

calender
14 May 2023, 08:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो