Congress: भारत जोड़ो यात्रा 2.0 की तैयारी में राहुल गांधी, इस बार पूरब से पश्चिम को जोड़ने का होगा मिशन

नाना पटोले ने बताया कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी गुजरात से मेघालय तक एक नई पदयात्रा निकालेंगे.

Akshay Singh
Akshay Singh

Congress: हाल ही में हुई राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बाद उनकी लोकप्रियता में इजाफा होने के संकेत मिले थे. उनकी यात्रा के बाद किए गए सर्वे में सामने आया था कि किस प्रकार से उनकी लोकप्रियता पहले की तुलना में बढ़ी है. इसी बीच फिर खबरें आ रही हैं कि राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा पार्ट-2 शुरू करने वाले हैं. हालांकि इस बार यह यात्रा कब शुरू होगी इसकी तारीख की घोषणा तो अभी नहीं हुई है लेकिन संकेत स्पष्ट हैं कि आगामी चुनाव से पहले यह यात्रा संपन्न की जाएगी. 

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष नाना पटोले ने बताया कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी गुजरात से मेघालय तक एक नई पदयात्रा निकालेंगे. पटोले की मानें तो इस दौरान पार्टी की महाराष्ट्र इकाई के नेता और कार्यकर्ता महाराष्ट्र में यात्रा निकालेंगे. 

फिलहाल बताया जा रहा है कि राहुल गांधी की यात्रा पूर्व से पश्चिम की ओर होगी जो कि गुजरात से मेघालय तक जाएगी. पटोले ने कहा कि कार्यक्रम की तारीख बाद में घोषित की जाएगी. हालांकि उन्होंने यह जरूर बताया कि वह खुद पूर्वी विदर्भ में पदयात्रा का नेतृत्व करेंगे जिसमें वर्धा, गढ़चिरौली, चंद्रपुर, गोंदिया, भंडारा और नागपुर जिले शामिल हैं. 

उन्होंने यह भी कहा कि जिस दौरान राहुल गांधी पूरब से पश्चिम की ओर भारत जोड़ो यात्रा कर रहे होंगे उसी समय महाराष्ट्र के अंदर भी प्रदेश कांग्रेस इस यात्रा को निकालेगी. 

बताते चलें कि राहुल गांधी ने पिछले साल सितंबर के महीने में भारत जोड़ो यात्रा निकाली थी जोकि कन्याकुमारी से कश्मीर तक गई. लगभग 4000 किलोमीटर की दूरी इस यात्रा में पैदल तय की गई और इस यात्रा का अंत जनवरी में हुआ था.

calender
08 August 2023, 10:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो