Assam News: कांग्रेस नीति की पहचान थी बांटो और राज करो, उनके हाथ खून से भरे हुए हैं: CM सरमा

Assam News:  मणिपुर हिंसा के मामले में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मंगलवार 8 अगस्त को एक प्रेस वार्ता की है जिस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर वार किया हैं...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Assam News:  मणिपुर हिंसा के मामले में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मंगलवार 8 अगस्त को एक प्रेस वार्ता की है जिस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर वार किया हैं, इस प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि, "मैं स्पष्ट रूप से कहना चाहता हूं कि कांग्रेस पार्टी द्वारा प्रारंभिक वर्षों के दौरान अपनाई गई गलत नीति के कारण, आज पूर्वोत्तर राज्य स्वतंत्रता प्राप्त करने के बाद से हमारे क्षेत्र में मौजूद विभिन्न विवादों को हल करने में सक्षम नहीं है."

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि, " पूर्वोत्तर में कांग्रेस की नीति की पहचान थी बांटो और राज करो, जहां तक ​​पूर्वोत्तर क्षेत्र का संबंध है, कांग्रेस के हाथ खून से भरे हुए हैं, चाहे वह नागालैंड, मिजोरम, असम, मणिपुर या पूर्वोत्तर क्षेत्र के अन्य हिस्से हों"

सरमा ने आगे कहा कि इंदिरा गांधी की सक्षिप्त यात्रा के दौरान उनका उद्देश्य इस दुखद घटना के लिए असमिया आंदोलनकारियों को जिम्मेदार ठहराना था. उन्होंने टिप्पाणी की कि उनकी यात्रा से शांति के लिए कोई पहल नहीं हुई और न ही इससे कोई चुनाव स्थागित हुआ, जिससे राज्य में शांति कायम हो सकती थी.

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि, उन्होंने (पीएम मोदी) 60 बार पूर्वोत्तर का दौरा किया. वह सब कुछ जानते हैं, हर चीज का मार्गदर्शन कर रहे हैं. आपको पीएम की समझदारी देखनी चाहिए जब वो अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब देंगे तो आपको एहसास होगा कि उनके दिल और दिमाग में क्या है इसलिए अगर कोई पूर्वोत्तर के लोगों के प्रति उनके प्यार और स्नेह पर सवाल उठाता है, तो मैं कहूंगा कि रुकिए, उन्होंने 60 बार पूर्वोत्तर का दौरा किया है".

calender
08 August 2023, 09:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो