Israel: दुनिया भर में छाया बुलडोजर मॉडल, इजरायल ने मिट्टी में मिलाया गोलीबारी करने वाले आरोपी का घर 

बुलडोजर एक्शन अब न सिर्फ देश में बल्कि दुनिया भर में हिट हो रहा है. फिहलाल भारत के मित्र देश इजरायल से भी बुलडोजर एक्शन की ऐसी ही खबर सामने आ रही है.

Akshay Singh
Akshay Singh

Israel: उत्तर प्रदेश में जिस तरीके से गुंडों और माफियाओं के खिलाफ कार्यवाई में बुलडोजर एक्शन देखने को मिलता है उसने दंड का एक नया मॉडल स्थापित किया है. योगी मॉडल के नाम से प्रख्यात बुलडोजर एक्शन की डिमांड भी आजकल खूब बढ़ गई है. देश भर में कहीं भी अगर अपराध की खबरें आती हैं तो लोग योगी मॉडल की डिमांड करते हैं. हालांकि, कानून के मापदंडों पर इसकी खूब आलोचना भी की जाती है.

फिहलाल भारत के मित्र देश इजरायल से भी बुलडोजर एक्शन की ऐसी ही खबर सामने आ रही है. इसके बाद कहा जाने लगा है कि बुलडोजर एक्शन अब न सिर्फ देश में बल्कि दुनिया भर में हिट हो रहा है. 

खबरों की मानें तो इजरायल में एक आरोपी के घर पर बुलडोजर चला और उसके मकान को मिट्टी में मिला दिया गया. बताया जा रहा है कि उसने इस साल के शुरुआत में भीषण गोरीबारी की थी. 
मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इजरायली सेना के मुताबिक उस व्यक्ति के घर को ढहा दिया गया है जिसने इस साल के शुरुआत में भीषण गोलीबारी की थी. यह एक फिलीस्तीनी शख्स है जिसका घर वेस्ट बैंक में था जोकि अब मिट्टी में मिल चुका है. 
बताते चलें कि इजरायल के इस फैसले से वेस्ट बैंक में तनाव बढ़ गया है. उसके इस फैसले की निंदा की जा रही है और मानवाधिकार संगठ भी एक्टिव हो गए हैं. बता दें कि इजरायल दशकों से इस क्षेत्र में रह रहे लोगों को इजरायल हमलावर मानता आया है. मानवाधिकार समूह इस बात की निंदा भी कर चुके हैं.
इजरायल में हुए इस बुलडोजर एक्शन पर भी सवाल उठने लगे हैं. भारत हो चाले कोई दूसरा देश अगर कहीं बुलडोजर कार्यावाई के अंजाम दिया जाता है तो उसपर सवाल भी खूब उठते हैं. यूपी में भी योगी सरकार को इस मसले पर कई बार कटघरे में खड़ा किया जा चुका है. 
 

calender
08 August 2023, 07:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो