सीएम पद के दावेदार डीके शिवकुमार बोले-'जब कांग्रेस विधायक छोड़कर चले गए तब भी मैंने उम्मीद नहीं छोड़ी'

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि आज मेरा जन्मदिन है। मैं अपने परिवार और गुरु से मिलने के बाद दिल्ली के लिए निकल जाऊंगा।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • डीके शिवकुमार के बेंगलुरु स्थित आवास पर के बाहर उनके समर्थक इकट्ठा हुए है।

कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार अपने बेंगलुरु स्थित आवास पर पहुंचे। इस दौरान शिवकुमार के समर्थक उनके आवास के बाहर इकट्ठा हुए है। बताया जा रहा है कि कर्नाटक सीएम पद के डीके शिवकुमार भी आज दिल्ली के लिए रवाना हो सकते है। इससे पहले सोमवार को पूर्व सीएम सिद्धारमैया दिल्ली पहुंच चुके हैं। 

डीके शिवकुमार ने कहा कि हमने एक सिंगल लाइन रिजॉल्यूशन पास किया है। हमारे पास 135 विधायक हैं। सभी ने एक स्वर में मामला (मुख्यमंत्री नियुक्त करने का) पार्टी आलाकमान पर छोड़ा है। उन्होंने कहा कि मेरा मकसद कांग्रेस पार्टी के जरिए कर्नाटक की सेवा करना है।

दिल्ली पहुंचे सिद्धारमैया 

कर्नाटक में अगले सीएम के नाम को लेकर कांग्रेस में कवायद तेज हो गई है। पूर्व कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम सिद्धारमैया पार्टी हाईकमान से मिलने के लिए दिल्ली पहुंच चुके हैं। कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सिद्धारमैया के विधायकों के दावे पर कहा कि मैं कोई संख्या का दावा नहीं करूंगा। उन्होंने कहा कि जो कांग्रेस की संख्या है वही मेरी संख्या है।  

कर्नाटक कांग्रेस ने मुकाम हासिल किया-शिवकुमार  

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि सभी विधायकों ने पार्टी आलाकमान पर फैसला छोड़ा है। उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस के विधायक छोड़कर गए तब भी मैंने उम्मीद नहीं छोड़ी। लड़कर कांग्रेस को इस मुकाम तक पहुंचाया। बीते पांच सालों में मेरे साथ क्या-क्या हुआ उसका खुलासा सही समय पर करूंगा। शिवकुमार ने कहा कि पार्टी आलाकमान ने मुझे और सिद्धारमैया को दिल्ली बुलाया है। मैं अपने परिवार और गुरु से मिलने के बाद दिल्ली के लिए निकल जाऊंगा।

calender
15 May 2023, 06:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो