Covid Update: देश में फिर कोरोना वायरस की एंट्री, 148 लोग हुए संक्रमित

Covid Update: भारत में एक बार फिर कोरोना ने दस्तक दे दी है. देश में कोरोना संक्रमण के 148 नए मामले सामने आए हैं. इस बात की जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी है.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Health Ministry Covid Update: दुनियाभर में हजारों लोगों को मौत की नींद सुला चुकी कोरोना महामारी एक बार फिर से अपना कहर बरपाने के लिए दस्तक दे चुकी है. सर्दी की शुरुआत के साथ ही भारत में कोरोना वायरस के कई नए मामले सामने आए हैं. बढ़ते संक्रमण को देख स्वास्थ्य मंत्रालय ने चिंता जताया है.

रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में 148 नए मामले सामने आए हैं. शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अपडेट आंकड़ों में संक्रमित लोगों की जानकारी दी गई है. आज सुबह 8 बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के बाद मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है. अस्पताल में इलाजरत रोगियों की संख्या बढ़ कर 808 हो गई जो लोगों के लिए चिंताजनक है.

अब तक कुल 4.50 करोड़ लोग हो चुके संक्रमित-

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार देश में अब तक कोरोना वायरस चे चपेट में आए मरीजों की संख्या 4 करोड़ 50 लाख 2 हजार 889 है. वहीं मरने वाले लोगों की संख्या 5 लाख 33 हजार 306 है.

बड़ी संख्या में ठीक हुए मरीज-

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए हेल्थ रिपोर्ट के अनुसार 4 करोड़ 44 लाख 68 हजार 775 लोग कोरोना वायरस संक्रमित होने के बाद ठीक भी हुए हैं. देश में संक्रमण से उबरने की दर 98.81 प्रतिशत है जबकि मृत्यु दर केवल 1.19 प्रतिशत है.

आपको बता दें कि, कोरोना महामारी के बाद चीन में अब एक और रहस्यमयी निमोनिया संक्रमण फैला हुआ है. इस संक्रमण को लेकर केंद्र ने पहले ही अलर्ट जारी कर दिया है. इस बीच भारत में एक बार कोरोना वायरस अपना कहर बरपाने के लिए दस्तक दे चुका है जो देशवासियों के लिए चिंता सबब है.

calender
09 December 2023, 03:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो