Cyclone Biparjoy : अगले 12 घंटों में बिपरजॉय होगा कमजोर, डीप डिप्रेशन में बदला तूफान

Cyclone Biparjoy : आईएमडी ने बताया कि गुजरात के तटीय क्षेत्रों में आने के बाद बिपरजॉय कमजोर हो गया है और डीप डिप्रेशन में बदल गया है। आने वाले 12 घंटों में यह और भी ज्यादा कमजोर हो सकता है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Cyclone Biparjoy : गुजरात में आए चक्रवाती तूफान बिपरजॉय ने भारी तबाही मचाई। समुद्र में ऊंची-ऊंची लहरें उठती दिखाई दी। कई जगहों पर पेंड़ उखड़े तो कहीं खंभे गिर गए। लेकिन अब बिपरजॉय कमजोर होने लगा है। दरअसल शनिवार 17 जून को भारतीय मौसम विभाग के बिपरजॉय को लेकर बड़ी जानकारी दी है। आईएमडी ने बताया कि गुजरात के तटीय क्षेत्रों में आने के बाद बिपरजॉय कमजोर हो गया है और डीप डिप्रेशन में बदल गया है। आने वाले 12 घंटों में यह और भी ज्यादा कमजोर हो सकता है।

आईएमडी ने किया ट्वीट

मौसम विभाग ने चक्रवात बिपरजॉय को लेकर ट्वीट कर कहा कि 16 जून, 2023 को 23.30 बजे बिपरजॉय दक्षिण-पश्चिम राजस्थान से पास दक्षिण-पूर्व पाकिस्तान व धोलावीरा से करीब 100 किमी में उत्तर-पूर्व कच्छ दबाव की वजह से कमजोर हो गया। जोकि कुछ घंटों में और कमजोर हो सकता है। आपको बता दें कि चक्रवात बिपरजॉय से गुजरात में भारी तबाही देखने को मिली है। तूफान के बाद राज्य सरकार के सामने करीब एक हजार गांवों में बिजली लाने और सड़कों पर गिरने पेड़ हटाने की चुनौती है।

बिपरजॉय का राजस्थान में असर

चक्रवात बिपरजॉय गुजरात के अपना कहर दिखाने के बाद यह राजस्थान में चला गया। जिसके बाद शुक्रवार को जालौर, सिरोही, जोधपुर, बाड़मेर और जैसलमेर के आसपास के इलाकों में बारिश हुई। साथ ही कुछ जगहों पर 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाओं के चलने का असर भी देखने को मिला। आईएमडी ने सोमवार तक राजस्थान में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के कुछ हिस्सों में 200 मिलीमीटर तक बारिश होने की संभावना है।

calender
17 June 2023, 10:14 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो