Delhi Assembly Session: सीएम केजरीवाल 4 बजे विधानसभा में देंगे भाषण, पक्ष और विपक्ष में हंगामे के आसार

दिल्ली सरकार ने आज विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र बुलाया है। सदन में एक बार फिर से आप और बीजेपी के बीच आरोप-प्रत्यारोप देखने को मिल सकता है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • दिल्ली सरकार ने बुलाया एक दिवसीय विधानसभा सत्र
  • चार बजे विधानसभा में बोलेंगे सीएम अरविंद केजरीवाल
  • आप और बीजेपी के बीच हंगामा होने के आसार

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सीबीआई द्वारा समन मिलने और पूछताछ किए जाने के बाद सोमवार को दिल्ली सरकार ने एक दिवसीय विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है। इस विधानसभा सत्र में आप और बीजेपी के बीच भारी हंगामा होने के आसार है। हालांकि दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने विधानसभा सत्र बुलाए जाने पर आपत्ति जताई है। इस पर मंत्री सौरभ भारद्वाज और विधायक संजीव झा ने आपत्ति जताई है।

एलजी वीके सक्सेना ने कहा कि दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष की ओर से विधानसभा के चौथे सत्र के दूसरे भाग को बुलाने का प्रस्ताव दिया गया था, जबकि कैबिनेट ने विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र बुलाने की सिफारिश की है। एलजी ने कहा कि सत्र के समापन के बिना विधानसभा का नया सत्र कैसे बुलाया जा सकता है। यह दिल्ली सरकार की गंभीर चूक है। 

चार बजे विधानसभा में बोलेंगे सीएम केजरीवाल 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज फिर एक बार पुराने तेवर में दिखेंगे। सोमवार को दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान सीएम केजरीवाल चार बजे सदन को संबोधित करेंगे। माना जा रहा है कि इस बीच सीएम केजरीवाल ईडी और सीबीआई जांच के दुरुपयोग के मामले पर खुलकर बोलेंगे। इसके साथ ही सीएम केजरीवाल विधानसभा में केंद्र सरकार के खिलाफ आप पार्टी और अपनी सरकार की आवाज को बुलंद करने की कोशिश करेंगे। बता दें कि सीएम केजरीवाल पहले भी जांच एजेंसियों के दुरूपयोग पर खुलकर बोले है।

सीबीआई की सीएम केजरीवाल से 9 घंटे तक पूछताछ

दिल्ली आबकारी नीति मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सीबीआई ने रविवार को करीब साढ़े 9 घंटे तक पूछताछ की थी। इस बीच सीबीआई ने उनसे आबकारी नीति से जुड़े कई सवाल पूछे थे। अरविंद केजरीवाल से सीबीआई की पूछताछ के खिलाफ दिल्ली में आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया। सीबीआई की पूछताछ के बाद सीएम केजरीवाल ने घर पहुंच कर मीडिया से बात की। इस दौरान उनके साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी मौजूद रहे। सीएम केजरीवाल ने कहा कि सीबीआई के अधिकारियों ने बहुत ही अच्छे माहौल में और पूरी इज्जत के साथ सवाल पूछे। उन्होंने जितने भी सवाल पूछे मैंने सभी के जवाब दिए। हमारे पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है। 

 

calender
17 April 2023, 02:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो