Delhi: मंत्री गोपाल राय ने की इमरजेंसी मीटिंग, हिरासत में लिए आप नेताओं को नजफगढ़ पुलिस स्टेशन लाया गया

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से सीबीआई की पूछताछ के मद्देनजर दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने आज शाम पांच बजे इमरजेंसी मीटिंग की।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • सीएम केजरीवाल से सीबीआई की पूछताछ जारी
  • सीएम केजरीवाल को लेकर गोपाल राय ने की आपात बैठक
  • हिरासत में लिए आप नेताओं को नजफगढ़ पुलिस स्टेशन लाया गया

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से सीबीआई की पूछताछ के मद्देनजर आप के दिल्ली संयोजक और मंत्री गोपाल राय ने रविवार शाम पांच बजे आपात बैठक की। इस बैठक में आप के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता, दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय और डिप्टी मेयर आले मोहम्मद इकबाल मौजूद रहे। पार्टी ने सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की आशंका जताई है।

इससे पहले सीएम केजरीवाल से सीबीआई की पूछताछ के खिलाफ धरना दे रहे आप नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। आप सांसद राघव चड्ढा, राज्यसभा संजय सिंह, मंत्री आतिशी, मंत्री कैलाश गहलोत और सौरभ भारद्वाज समेत दिल्ली और पंजाब के कई आप नेता सीबीआई ऑफिस के पास विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, जिन्हें पुलिस ने हिरासत में लिया था। हिरासत में लिए गए सभी नेताओं को दिल्ली के नजफगढ़ पुलिस स्टेशन लाया गया है।

सीबीआई ऑफिस के पास धरना दे रहे थे आप नेता 

सीएम केजरीवाल सीबीआई ऑफिस जाने से पहले राजघाट पहुंचे। इस बीच पंजाब के सीएम भगवंत मान, आप सांसद संजय सिंह और राघव चड्ढा, दिल्ली सरकार में मंत्री कैलाश गहलोत, मंत्री आतिशी, सौरभ भारद्वाज समेत कई नेता केजरीवाल के साथ रहे। हालांकि, सीबीआई ऑफिस से कुछ दूरी पर दिल्ली पुलिस ने सीएम भगवंत मान समेत दिल्ली सरकार के कई मंत्रियों और नेताओं को सीबीआई ऑफिस से पहले ही रोक लिया था। पुलिस की ओर से सीबीआई ऑफिस नहीं जाने को लेकर आप नेता वहीं धरने पर बैठ गए गए।

आखिरी सांस तक लड़ेंगेः सीएम केजरीवाल

गौरतलब हो कि आबकारी नीति मामले में सीबीआई ने सीएम अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया है। सीबीआई ऑफिस जाने से पहले सीएम केजरीवाल ने कहा कि 'ज़ुल्म और अत्याचार के ख़िलाफ़ हम जनता की आवाज़ और उम्मीद बनकर आख़िरी साँस तक लड़ेंगे। हम अन्याय और जुल्म के खिलाफ सत्य के रास्ते पर हैं। अंत में जीत सत्य की ही होगी। ईश्वर हमारे साथ हैं।' 

अमृतसर में आप नेताओं का विरोध प्रदर्शन 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को सीबीआई द्वारा पूछताछ के लिए बुलाए जाने के विरोध में पंजाब आम आदमी पार्टी ने प्रदर्शन किया। रविवार को अमृतसर में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने हाथों में बैनर और तख्ती लेकर विरोध प्रदर्शन किया। पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस ने ट्वीट किया, ‘‘हम अपनी राजधानी में भी प्रवेश नहीं कर सकते? दिल्ली पुलिस मेरी कार को दिल्ली में प्रवेश करने नहीं दे रही है।’’ गौरतलब हो कि आबकारी नीति मामले में सीबीआई की सीएम केजरीवाल से पूछताछ जारी है।

calender
16 April 2023, 08:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो