'ईडी लोगों को टॉर्चर कर झूठे बयान ले रही', सीएम केजरीवाल ने जांच एजेंसी के कामकाज पर उठाए सवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 'संजय सिंह के केस में आया कि बयान कुछ और है और चार्जशीट में कुछ और लिखा है। ईडी दबाब डालकर झूठे बयान ले रही है।'

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • सीएम केजरीवाल ने जांच एजेंसी पर उठाए सवाल
  • आप नेता संजय सिंह ने ईडी पर लगाए थे गंभीर आरोप

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जांच एजेंसी पर सवाल उठाते हुए कहा कि मनीष सिसोदिया के केस में ईडी ने कहा कि उन्होंने अपने फोन तोड़ दिए, लेकिन उनके कई फोन तो ईडी की कस्टडी में ही हैं। इससे पहले शुक्रवार को आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आबकारी नीति मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के बाद जांच एजेंसी के कामकाज को लेकर सवाल उठाया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि "कुछ दिनों से यह आ रहा है कि ईडी लोगों को टॉर्चर कर, दबाव डालकर झूठे बयान ले रही है। संजय सिंह के केस में आया कि बयान कुछ और है और चार्जशीट में कुछ और लिखा है।" सीएम केजरीवाल ने कहा कि "मनीष सिसोदिया के केस में ईडी ने कहा कि उन्होंने अपने फोन तोड़ दिए, लेकिन उनके कई फोन तो ईडी की कस्टडी में ही हैं।" 

दरअसल, सीए अरविंद केजरीवाल का यह बयान आप नेता संजय सिंह द्वारा दिल्ली आबकारी नीति मामले में जांच एजेंसी पर सवाल उठाने के बाद आया है। इससे पहले आप सांसद संजय सिंह ने ईडी की जांच को झूठ का पुलिंदा बताया था। सीएम केजरीवाल ने संजय सिंह के बयान को आधार बनाते हुए कहा कि ईडी संजय सिंह के केस में जांच एजेंसी का बयान कुछ और है और चार्जशीट में कुछ और लिखा है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मनीष सिसोदिया के केस में ईडी ने कहा था कि उन्होंने अपने फोन तोड़ दिए, लेकिन उनके कई फोन तो ईडी की कस्टडी में ही हैं। 

संजय सिंह ने ईडी पर लगाए आरोप 

शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में आप नेता संजय सिंह ने जांच एजेंसी के कामकाज को लेकर सवाल उठाए है। संजय सिंह ने आरोप लगाया है कि ईडी की जांच झूठ का पुलिंदा है। इस मामले में बीजेपी के नेता भी बार-बार यही बोलते आए हैं कि पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दिल्ली आबकारी केस से बचने के लिए दर्जनों फोन तोड़ दिए, लेकिन ये सब गलत है। उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया ने 14 फोन-सिम नहीं खरीदे। 

बीजेपी माफी मांगे

आप नेता संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी नेताओं में नैतिकता बची है तो अपने झूठ के लिए हाथ जोड़कर माफी मांगें। अब ईडी ने इस पर जो रिपोर्ट फाइल की है वो सभी फोन अभी भी जिंदा है। कोई नष्ट नहीं किया गया। संजय सिंह ने कहा कि इसमें से 5 फोन खुद ईडी के पास है, जो उसने छापेमारी के दौरान जब्त किए थे। 

calender
14 April 2023, 03:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो