Delhi Murder Case: लड़की पर 16 बार चाकू से किया वार, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई सामने

राजधानी दिल्ली के शाहबाद डेयरी से झकझोर देने वाली घटना सामने आई है। यहां पर एक युवक ने नाबालिग लड़की की बेरहमी से हत्या की है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

दिल्ली के शाहबाद डेयरी हत्याकांड मामले में बड़ा खुलासा किया गया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के शुरूआती निष्कर्षों से पता चला है कि 16 साल की नाबालिग लड़की को 16 बार चाकू मारा गया। छह बार गर्दन पर और 10 बार पेट पर चाकू से वार किया गया। किसी भारी वस्तु से लडकी के सिर पर वार किया गया। जिससे उसका सिर फट गया। फिलहाल पुलिस विस्तृत पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। 

सोमवार को दिल्ली पुलिस ने इस घटना के आरोपी युवक साहिल को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के पास से गिरफ्तार किया है। इस घटना के संबंध में पुलिस का कहना है कि हमें 29 मई को सूचना मिली कि किसी बच्ची की हत्या की गई है। घटना स्थल पर पहुंचकर पीड़ित की पहचान की और पास लगे सीसीटीवी फुटेज चेक किया। जानकारी के मुताबिक, यह घटना रविवार रात करीब नौ बजे है। 

आरोपी को मिले कड़ी सजा

शाहाबाद हत्याकांड मामले पर पीड़िता के माता-पिता ने कड़ी सजा की मांग की। पीड़िता के पिता ने कहा कि "मेरी बेटी की हालत बहुत बुरी थी। मुझे साहिल के बारे में कुछ नहीं पता था। उन दोनों के बीच क्या था कल पूछताछ में मुझे पता चला। मेरी बेटी का स्वभाव अच्छा था। मेरी मांग है कि जैसे उसने मेरी बेटी को मारा है वैसे ही उसे कड़ी से कड़ी सजा मिले ताकि फिर से ऐसा कोई न कर सके।"

राष्ट्रीय महिला आयोग ने लिया संज्ञान

राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस मामले का संज्ञान लिया है। आयोग ने पुलिस से कहा कि निष्पक्ष और समयबद्ध जांच की जाए। इस घटना पर आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि "कोई अशिक्षित व्यक्ति भी इतना निर्दयी नहीं हो सकता कि किसी की इतनी निर्मम हत्या कर दे। समाज की सोच में बहुत कमी आ रही है उसपर काम करने की जरूरत है। वे जैसे सामाजिक माहौल में पला वैसी ही उसकी सोच बनी। आजकल के समाज की स्थिति सोचने वाली है परिवारों को सोचना चाहिए कि अपने लड़को को कैसे पालें कि वे किसी की हत्या न करें।"

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार 

घटना की सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक, साहिल ने लड़की को रास्ते में रोका। इसके बाद उस पर चाकू से लगातार कई वार किए और सिर को पत्थर से कुचला है। दिल्ली पुलिस ने बताया इस मामले में आरोपी युवक साहिल को बुलंदशहर से गिरफ्तार किया गया। आरोपी ने 16 साल की लड़की पर चाकू और पत्थर से वार किया। पुलिस के मुताबिक, साहिल और लड़की के बीच संबंध थे, लेकिन रविवार को दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। जब लड़की अपनी दोस्त नीतू के बेटे के जन्मदिन में जा रही थी, तभी साहिल ने उसे गली में रोक लिया। इस दौरान आरोपी साहिल ने युवती पर चाकू से कई वार किए। जब इससे भी उसका मन नहीं भरा तो पत्थर से युवती का सिर कुचल दिया।

calender
29 May 2023, 08:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो