Delhi: अब तक ISIS के 3 आतंकी गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस ने शाहनवाज को पकड़ा, NIA ने रखा था 3 लाख का इनाम

Delhi Police: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने फरार चल रहे एनआईए के मोस्ट वांटेड आतंकी शाहनवाज को उसके चार साथियों के साथ सोमवार को साउथ ईस्ट से गिरफ्तार किया है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

ISIS Terrorist Shahnawaz Arrested: दिल्ली पुलिस ने मोस्ट वांटेड आतंकी शाहनवाज उर्फ शफी उज्जमा को गिरफ्तार कर लिया है. शाहनवाज पुणे में आईएसआईएस मामले में फरार चल रहा था और दिल्ली में रह रहा था. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आतंकी शाहनवाज पर 3 लाख रुपये का इनाम भी रखा हुआ था. जानकारी के मुताबिक, सोमवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एनआईए के मोस्ट वांटेड आतंकी शाहनवाज को उसके चार साथियों के साथ साउथ ईस्ट दिल्ली से गिरफ्तार किया है. 

पुणे आईएसआईएस मामले में शाहनवाज मोस्ट वांटेड था. पुणे पुलिस की कस्टडी से फरार होने के बाद वो दिल्ली में रह रहा था. एनआईए ने शाहनवाज पर तीन लाख रुपये का इनाम रखा था. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पूछताछ के बाद कुछ उसके संपर्क में रह रहे कुछ आतंकियों को भी हिरासत में लिया है. पुलिस और एनआईए मामले की जांच कर रही है. 

शाहनवाज पेशे से है इंजीनियर 

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, शाहनवाज पेशे से इंजीनियर है और वो दिल्ली का रहने वाला है. शाहनवाज पुणे आईएसआईएस मामले में मोस्ट वांटेड था. पुणे पुलिस की गिरफ्त से भागकर वो दिल्ली में ठिकाना बनाकर रह रहा था और स्लीपर सेल में लोगों भर्ती करने में लगा हुआ था. इनपुट्स मिलने के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शाहनवाज को पकड़ लिया. फिलहाल शहनवाज से पूछताछ जारी है. दोपहर को पुलिस इस मामले में मीडिया से बातचीत करते हुए जानकारी साझा करेगी.

दिल्ली में आईएसआईएस आतंकी गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक, जांच एजेंसी और पुलिस ने तीन इनामी आतंकियों मोहम्मद शाहनवाज आलम उर्फ शैफी उज्जमा उर्फ अब्दुल्ला, रिजवान अब्दुल हाजी अली और अब्दुल्लाह फयाज शैख गिरफ्तार किया है. खुफिया जानकारी के आधार पर पुणे पुलिस और एनआईएन ने दो दिन पहले ही दिल्ली में छापेमारी की थी. पकड़े गए तीनों आतंकियों पर तीन—तीन लाख रुपये का इनाम था.

calender
02 October 2023, 11:17 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो