Delhi Weather Update : दिल्ली में अगले दो दिनों तक बारिश के आसार, लोगों को नहीं मिलेगी ठंड से राहत

Delhi-NCR Weather Update : मौसम विभाग के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सर्द हवाओं के बीच 3 और 4 फरवरी को बारिश हो सकती है. जिससे ठिठुरन बढ़ जाएगी.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Delhi-NCR Weather : देश के कई राज्यों में कोहरे और ठंड का सितम देखने को मिल रहा है. राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के अलग-अलग हिस्सों बारिश का सिलसिला जारी है. बारिश होने की वजह से ठिठुरन बढ़ गई है और लोगों को परेशानी हो रही है. मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सर्द हवाओं के बीच 3 और 4 फरवरी को बारिश का अलर्ट जारी किया है. आईएमडी के अनुसार दिल्ली में बारिश से पहले धूप ने लोगों को ठंड से थोड़ी राहत दी थी लेकिन प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहने वाला है.

आज कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली में शनिवार 3 फरवरी को आसमान में बादल छाएं रहेंगे और हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना है. आज नई दिल्ली में न्यूनतम तापमान 07 डिग्री और अधिकतम तापमान 20 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. शनिवार को घना कोहरा भी देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग ने बताया कि रविवार 4 फरवरी को राजधानी में बादल छाए रहेंगे और सुबह के समय मध्यम कोहरा व गरज के साथ बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं.

AQI खराब श्रेणी में पहुंचा

राजधानी में शुक्रवार 2 फरवरी को हवा की गति कम होने व दिशा बदलने के कारण प्रदूषण में वृद्धि हुई है. दिल्ली की हवा खराब श्रेणी में दर्ज की गई. एक्यूआई 217 दर्ज किया गया, जो खराब श्रेणी में है. गुरुवार को मुकाबले 40 सूचकांक की बढ़ोतरी हुई है. एक इलाके में हवा बहुत ज्यादा खराब रही. वहीं 23 इलाकों में एक्यूआई खराब श्रेणी में दर्ज किया गया. शुक्रवार को औसत 6 से 16 किलोमीटर प्रतिघंटे की स्पीड से हवा उत्तर-पश्चिम दिशा की ओर से चली. वहीं शनिवार को हवा दक्षिण से दक्षिण-पश्चिम दिशा की ओर चलेगी.

calender
03 February 2024, 08:02 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो