Delhi Weather Update : दिल्ली में ठंड और कोहरे से मिली कुछ राहत, इन राज्यों में बढ़ेगा सर्दी का सितम

Weather Update : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में दिन के समय हल्की धूप निकलने से थोड़ी राहत मिली है. लेकिन सुबह-शाम ठंडी हवाओं से ठिठुरन बनी हुई है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Weather Update : देश भर में इन दिनों शीतलहर का दौर चल रहा है. घर से बाहन निकलने में लोगों को परेशानी हो रही है. उत्तर भारत के कई हिस्सों में कोहरे की चादर बिछी हुई है. वहीं पहाड़ों में हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है. हालांकि कुछ जगहों पर तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में दिन के समय हल्की धूप निकलने से थोड़ी राहत मिली है. लेकिन सुबह-शाम ठंडी हवाओं से ठिठुरन बनी हुई है. हरियाणा, उत्तर प्रदेश, समेत कई राज्यों में लोग कोल्ड डे का सामना कर रहे हैं.

दिल्ली का मौसम

दिल्ली में बीते कई दिनों से कड़ाके की ठंड पड़ रही है. राजधानी में शीतलहर और कोहरे से लोग परेशान हैं. हालांकि मौसम में थोड़ा बदलाव देखने को मिला है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में धीरे-धीरे कोहरा कम होगा और कड़कड़ाती ठंड भी में कमी आएगी. गुरुवार को दिन के वक्त धूप निकली इससे दिल्ली के अधिकतम तापमान में इजाफा दर्ज किया गया. आईएमडी के अनुसार अगले सप्ताह तक दिल्ली में तापमान में बढ़त हो सकती और कोहरा हर दिन कम होगा रहेगा. आज दिल्ली में अधिकतम तापमान 18 डिग्री और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

आईएमडी ने जारी किया अलर्ट

आईएमडी के अनुसार उत्तर भारत के कई हिस्सों में ठंड से लोग परेशान हैं. बिहार, पश्चिम यूपी के कुछ हिस्सों और हरियाणा के कुछ इलाकों में कोल्ड डे से सर्दियां और बढ़ सकती है. वहीं पंजाब के कई हिस्सों शीतलहर की स्थिति और गंभरी हो सकती है. हरियाणा, पंजाब, पश्चिम राजस्थान और बिहार के कुछ हिस्सों में बहुत घना कोहरा छाने की संभावना है. वहीं पश्चिम बंगाल, ओडिशा और झारखंड में बारिश भी देखी गई. आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ सकती है.

calender
19 January 2024, 09:16 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो