दिल्ली के कालकाजी में मंच गिरने की घटना पर अरविंद केजरीवाल ने दुख जताया

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कालकाजी मंदिर की घटना पर दुख व्यक्त किया. जिसमें एक महिला की जान चली गई और 17 श्रद्धालु घायल हो गए.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कालकाजी मंदिर की घटना पर दुख व्यक्त किया. जिसमें एक महिला की जान चली गई और 17 श्रद्धालु घायल हो गए. शनिवार आधी रात को दिल्ली के कालकाजी मंदिर में माता जागरण समारोह के दौरान हुए एक हादसे में लोहे और लकड़ी से बना एक मंच ढह गया, जिससे कई लोगों की मौत हो गई.

घटना पर शोक जताते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, ''कल रात कालकाजी मंदिर में जागरण के दौरान हुआ हादसा बेहद दुखद है. हादसे में एक महिला की मौत हो गई है, भगवान उनकी आत्मा को शांति दे.'' उन्होंने लिखा, ''घायल 17 लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. मैं दिल्ली के सभी लोगों से अपील करता हूं कि किसी भी तरह के बड़े आयोजन में सुरक्षा मानकों का विशेष ध्यान रखें और ऐसी व्यवस्था करें कि कोई अप्रिय घटना न हो.''

Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

पुलिस के अनुसार, कार्यक्रम आयोजित करने की कोई अनुमति नहीं दी गई थी, हालांकि, कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त कर्मचारी तैनात किए गए थे पुलिस ने कहा, वहां करीब 1500-1600 लोग जमा थे. 

पुलिस के अनुसार, आयोजकों और वीआईपी के परिवारों के बैठने के लिए मुख्य मंच के पास एक ऊंचा मंच बनाया गया था. मंच लकड़ी और लोहे के फ्रेम से बनाया गया था. रात करीब 12.30 बजे ऊंचा मंच नीचे की ओर झुक गया क्योंकि वह इस मंच पर बैठे और खड़े लोगों का वजन सहन नहीं कर सका. पुलिस ने बताया कि मंच के नीचे बैठे कुछ लोगों को चोटें आईं.

calender
28 January 2024, 08:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो