अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट को थैंक्यू बोलकर, कहा- अब दोगुनी तेजी से होंगे दिल्ली के काम

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और सभी जजों को थैंक्यू कहा। सुप्रीम कोर्ट ने आज फैसला दिया कि दिल्ली में सरकारी अफसरों पर चुनी हुई सरकार का ही कंट्रोल रहेगा.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और सभी जजों को थैंक्यू कहा। सुप्रीम कोर्ट ने आज फैसला दिया कि दिल्ली में सरकारी अफसरों पर चुनी हुई सरकार का ही कंट्रोल रहेगा। 5 जजों की संविधान पीठ ने एक राय से कहा- पब्लिक ऑर्डर, पुलिस और जमीन को छोड़कर उप-राज्यपाल बाकी सभी मामलों में दिल्ली सरकार की सलाह और सहयोग से ही काम करेंगे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 'आज गुरूवार को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद प्रेस कॉन्फेंस की। उन्होंने चीफ डीवाई चंद्रचूड़ और सभी जजों को थैंक्यू कहा। सुप्रीम कोर्ट ने आज फैसला दिया कि दिल्ली में सरकारी अफसरों पर चुनी हुई सरकार का एक ही कंट्रोल रहेगा। 5 जजों की संविधान पीठ ने एक राय से कहा पब्लिक ऑर्डर, पुलिस और जमीन को छोड़कर उप- राज्यपाल बाकी सभी मामलों में दिल्ली सरकार की सलाह और मदद से ही काम करेंगे।'

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 'जैसे ही हमारी सरकार बनी प्रधानमंत्री ने केंद्र सरकार से एक आदेश पारित कराया कि दिल्ली में काम करने वाले सभी अधिकारियों के ट्रांसफर और नौकरी से संबंधित सभी फैसले दिल्ली सरकार के पास नहीं रहेंगे। यानी अगर कोई रिश्वत ले रहा है तो हम उन्हें निलंबित भी नहीं कर सकते। इस आदेश का इस्तेमाल करके दिल्ली में कामों को जबरदस्ती रोका गया। आज सुप्रीम कोर्ट का जो आदेश आया है वो दिल्ली की जनता के सहयोग का नतीजा है। अब हमें दिल्ली के लोगों को रिस्पॉन्सिव प्रशासन देना है। अगले कुछ दिनों में दिल्ली में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल होगा।

दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 'कुछ दिनों में बहुत बड़ा प्रशासनिक फेरबदल होगा। कुछ अधिकारी ऐसे हैं जिन्होंने पिछले डेढ़ साल में जनता के काम रोके, ऐसे कर्मचारियों को चिह्नित किया जाएगा और उन्हें अपने कर्मों का फल भुगतना पड़ेगा। उन्होंने आगे कहा कि 'हम जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ और बेंच के सभी जजों को इस फैसले के लिए धन्यवाद देते हैं, मैं दिल्ली की जनता को बधाई देना चाहता हूं। आज के फैसले के बाद और काम होगा और हम एक जवाबदेह सरकार देंगे। कई सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों का तबादला होगा। पहले के प्रशासन की वजह से जल बोर्ड का भुगतान रोक दिया गया और मोहल्ला क्लीनिक स्थापित करने में बाधा डाली गई।

calender
11 May 2023, 05:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो