दिल्ली में BJP ने बदले 6 चेहरें, गौतम गंभीर और हंसराज हंस की जगह इन्हें दिया मौका

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 72 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट दिल्ली में बची हुई दो सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

BJP Candidate List Delhi: लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 72 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट दिल्ली में बची हुई दो सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है. भाजपा ने पूर्वी दिल्ली गौतम गंभीर के स्थान पर हर्ष मल्होत्रा को और उत्तर पश्चिम से हसंराज हंस के स्थान पर योगेंद्र चंदोलिया को टिकट दिया है. 

पार्टी इससे पहले दिल्ली में पांच सीट में से चार सीट पर मौजूदा सांसदों का पत्ता कटा था और सिर्फ एक प्रत्याशी भोजपुरिया स्टार मनोज तिवारी को टिकट दिया है. इसके साथ दिल्ली की सात लोकसभा सीटों भाजपा ने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. पूर्वी दिल्ली सीट से बीजेपी के हर्ष मल्होत्रा और आम आदमी पार्टी के कुलदीप कुमार के बीच मुकाबला होगा.

कौन हैं हर्ष मल्होत्रा

हर्ष मल्होत्रा जिनका पूरा नाम हर्षदीप मल्होत्रा है. दिल्ली भाजपा के महासचिव है. वो पूर्व दिल्ली नगर निगम से मेयर भी रहे हैं. 2015 से 2016 एक साल तक उन्होंने ईस्ट MCD के महापौर का कार्यभार संभाला है. वो दिल्ली भाजपा के सक्रिय नेता हैं और दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा के करीबी माने जाते हैं.

हर्ष मल्होत्रा
हर्ष मल्होत्रा

जानिए कौन है योगेंद्र चंदोलिया

योगेंद्र चंदोलिया दिल्ली प्रदेश से भाजपा के महासचिव हैं और उत्तरी दिल्ली म्युनिसिपालिटी से मेयर रहे हैं. चंदोलिया ने साल 2020 और 2015 में दिल्ली की करोल बाग सीट से बीजेपी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था. दोनों ही बार आम आदमी पार्टी के नेता विषेश रवि ने उन्हें बड़े अंतर के साथ हराया था.

योगेंद्र चंदोलिया
योगेंद्र चंदोलिया

BJP ने दिल्ली में बदले 6 उम्मीदवार

दिल्ली में कुल सात लोकसभा सीट है. बीते 2 मार्च को भाजपा ने 195 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी जिसमें उसमें पांच सीटों से प्रत्याशियों के नामों की ऐलान किया था. इस लिस्ट में भाजपा ने एक ही प्रत्याशी मनोज तिवारी का नाम दोहराया था. इस बात से कयास लगाया जा रहा था भाजपा ने दूसरी लिस्ट और भी प्रत्याशियों का नाम दोहरा सकती है लेकिन पार्टी ने 6 नए उम्मीदवारों का नाम शामिल किया है. दिल्ली में इन उम्मीदवारों का कटा नाम जिनसे में  मीनाक्षी लेखी, गौतम गंभीर, रमेश बिधुड़ी, हंसराज हंस, प्रवेश वर्मा और हर्षवर्धन को टिकट नहीं दिया गया है.

मनोज तिवारी
मनोज तिवारी
calender
13 March 2024, 11:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो