Kejriwal Arrest: ED की कस्टडी से CM अरविंद केजरीवाल ने पहला आदेश जारी किया

Kejriwal Arrest: अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं, बीते दिन HC ने उनके मामले में तत्काल सुनवाई से इंकार कर दिया था.

JBT Desk
JBT Desk

Kejriwal Arrest: सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आ रही है, कहा जा रहा है कि ED की कस्टडी से CM अरविंद केजरीवाल ने पहला आदेश जारी किया है. ये आदेश केजरीवाल ने जल मंत्रालय को लेकर जारी किया है. सूत्रों ने बताया कि नोट के जरिए जल मंत्री को जारी किया आदेश जारी किया गया है. इसके साथ ही दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी भी सुबह 10 बजे एक प्रेस कांफ्रेंस करने वाली हैं. 

आतिशी प्रेस कांफ्रेंस में कई बातों को जनता के सामने रख सकती हैं. आप पार्टी अपने सीएम अरविंद केजरीवाल को जेस से निकालने का हर संभव प्रयास कर रही है. अब देखना ये होगा कि आतिशी प्रेस कांफ्रेंस में क्या जानकारी सामने लेकर आने वाली हैं. 

तत्काल सुनवाई से इनकार

बीते दिन दिल्ली उच्च न्यायालय ने मामले में अपनी गिरफ्तारी और हिरासत को चुनौती देने वाली मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की याचिका को तत्काल सूचीबद्ध करने से इनकार कर दिया था. केजरीवाल को गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किया गया था, और 28 मार्च तक इसकी हिरासत में भेज दिया गया था. सीएम ने इस मामले पर सुनवाई की मांग करते हुए याचिका दाखिल की थी. 

क्या है इल्जाम?

प्रवर्तन निदेशालय ने रिमांड आवेदन की सुनवाई के दौरान अदालत में दलील दी कि केजरीवाल दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाले के "प्रमुख साजिशकर्ता और सरगना" थे. ईडी ने यह भी दावा किया कि केजरीवाल तत्कालीन उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया और तेलंगाना नेता के कविता के संपर्क में थे. इन दोनों को भी मामले में गिरफ्तार किया गया था.एजेंसी ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री सीधे तौर पर नीति तैयार करने, रिश्वत मांगने और अपराध की आय को संभालने में शामिल थे. इस बीच, केजरीवाल ने तर्क दिया है कि उन्हें कथित घोटाले से जोड़ने का कोई सबूत नहीं है. 

Topics

calender
24 March 2024, 08:34 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो