Indian Air Force: एयरफोर्स की बहादुरी से बची 300 से ज्यादा लोगों की जान, जानिए क्या है मामला

Indian Air Force: बर्फबारी की वजह से 434 किलोमीटर लंबा श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया है. वायु सेना की 'कारगिल कूरियर' सेवा के दो विमानों ने शनिवार को 328 यात्रियों को हवाई मार्ग से बचाया.

JBT Desk
JBT Desk

हाइलाइट

  • 434 किलोमीटर लंबा श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया है
  • एयरफोर्स ने किया 300 से ज्यादा लोगों का रेस्क्यू

Indian Air Force: देश में सर्दी की विदाई हो चुकी है, लेकिन कई जगह अभी भी ऐसी हैं जहां पर जमकर बर्फबारी हो रही है. मार्च के आखिर में भी यहां पर सर्दी वाली फीलिंग आ रही है. हम बात कर रहे हैं जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की. दरअसल, यहां पर घूमने आए टूरिस्ट बड़ी मुसीबत में फंस गए थे. बर्फबारी इतनी ज्यादा पड़ रही है कि रास्ते बंद हो गए हैं. शनिवार की भारी बर्फबारी में बहुत से टूरिस्ट और वहां के निवासी फंस गए थे. इंडियन एयरफोर्स ने अलग-अलग जगह से लगभग 328 लोगों को महफूज जगह तक पहुंचाया है. 

कारगिल कूरियर सेवा

भारतीय वायुसेना से मिली जानकारी के मुताबिक, ज्यादा बर्फबारी के चलते 434 किलोमीटर लंबा श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया है, जिसकी वजह से वहां पर बहुत से लोगों के फंसे होने की सूचना मिली थी. वायु सेना ने बताया कि कारगिल कूरियर सेवा के तहत लोगों को बचाने का काम शुरू किया गया . अब तक इस सेवा के तहत लगभग 3,442 लोगों को महफूज इनकी मंजिल तक पहुंचाया जा चुका है. 

कारगिल पहुंचाए गए यात्री

कारगिल कूरियर सेवा में लगे दो विमानों से शनिवार में 328 यात्रियों को बचाया गया. दूसरी तरफ,  144 यात्रियों को एएन-32 की तीन उड़ानों से श्रीनगर से कारगिल तक पहुंचाने का काम किया गया. वहीं, 12 यात्रियों को कारगिल से श्रीनगर पहुंचाया गया. अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक, इसी कड़ी में, 164 यात्रियों ने तीन उड़ानों में जम्मू से कारगिल तक और आठ यात्रियों ने कारगिल से जम्मू तक का सफर तय तय किया और ये सारा काम कारगिल कूरियर सेवा के तहत पूरा किया गया. 

calender
24 March 2024, 08:06 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो