Weather Update: देश में होली के दिन इन जगहों पर होगी बारिश, पढ़िए IMD की रिपोर्ट

IMD Report: देश में कल होली का त्योहर मनाया जाएगा और आज होलिका दहन है. मौसम विभाग ने होली के दिन देश के कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश होने का अलर्ट जारी किया है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Holi 2024: हिंदू के सबसे प्रमुख त्योहारों में से एक होली का पर्व इस बार सोमवार 25 मार्च को मनाया जाएगा. होली को लेकर देशभर में उत्साह देखने को मिल रहा है. बाजार-दुकानों में रंगों की भारी खरीदारी शुरू हो गई. इस भारतीय मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है, जिससे होली का रंग फीका पड़ सकता है. आईएमडी के मुताबिक भारत में 23 से 29 मार्च के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम, नागालैंड, मेघालय, मणिपुर, समेत अन्य राज्यों में छिटपुट गरज के साथ हल्की के मध्यम बारिश हो सकती है. इस दौरान बिजली गिरने की भी संभावना है.

IMD ने दी चेतावनी

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक 23 और 26 मार्च को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल औऱ सिक्किम में हल्की बारिश होने की संभावना है. ऐसा ही मौसम होली के दिन यानी 25 मार्च देखने को मिलेगा. होली पर बिहार और झारखंड में वर्षा हो सकती है. आईएमडी ने बताया कि सोमवार को पंजाब, लखनऊ और आगरा में आसमान साफ रहने की संभावना है. पटना में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. वहीं कोलकाता में होली के दिन बादल छाए रहने का अनुमान है. पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में 26 से 28 मार्च के बीच छिटपुट बारिश हो सकती है.

होली पर कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

स्काईमेट के मुताबिक इस साल दिल्ली-एनसीआर में होली के दिन मौसम शुष्क और गर्म रहने की संभावना है. दिल्ली-एनसीआर में सोमवार को हवाएं सामान्य से अधिक तेज चल सकती है, लेकिन इससे सिर्फ गर्मी बढ़ेगी. पहाड़ों में बारिश होने का अनुमान है. इस दौरान दिल्ली में अधिकतम तापमान 33-34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16-17 डिग्री सेल्सियस के करीब रह सकता है.

calender
24 March 2024, 05:57 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो