ईडी के समन के बीच सीएम केजरीवाल ने विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव किया पेश

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने के लिए प्रस्ताव रखा. बता दें कि यह तीसरी बार उन्होंनें विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश किया है.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को तीसरी बार विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश किया है. हालांकि सदन को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. अब इस प्रस्ताव पर शानिवार को चर्चा होगी. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सातवीं विधानसभा का यह पांचवां बजट सत्र है. गुरुवार को बुलाया गया बजट सत्र 21 फरवरी तक चलने की उम्मीद है. 

इससे पहले सीएम केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि बीजेपी आम आदमी पार्टी सरकार को गिराने की साजिश रच रही है और उनकी पार्टी के कुछ विधायकों को पार्टी छोड़ने और उनकी सरकार तोड़ने के लिए रिश्वत की पेश कर रही है. 

हाल ही में सीएम केजरीवाल एक्स पर पोस्ट करते हए लिखा था कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) हमारे 7 विधायकों से संपर्क किया और कहा- हम कुछ दिनों के बाद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लेंगे. उसके बाद, हम विधायकों को तोड़ देंगे. 21 विधायकों से बात हो चुकी है. अन्य से भी बात हो रही है. हम दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार को गिरा देंगे. हम आपको 25 करोड़ रुपये देंगे और बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़वाएंगे.

केजरीवाल ने कहा, "हालांकि उनका दावा है कि उन्होंने 21 विधायकों से संपर्क किया है, लेकिन हमारी जानकारी के अनुसार, उन्होंने अब तक केवल 7 विधायकों से संपर्क किया है और सभी ने इनकार कर दिया है." दिल्ली सीएम ने कहा कि इसका मतलब यह है कि "मुझे किसी शराब घोटाले की जांच के लिए गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है, बल्कि वे दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार को गिराने की साजिश रच रहे हैं."

calender
16 February 2024, 05:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो