Delhi Assembly Session: दिल्ली सेवा कानून पर आज विधानसभा में होगी चर्चा, भारी हंगामे के आसार

Delhi News: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरूवार विधानसभा में मणिपुर हिंसा को लेकर मोदी सरकार पर हलमा बोला था. आज विधानसभा सत्र का तीसरा और अंतिम दिन है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Delhi Vidhan Sabha Satra: आज दिल्ली विधानसभा सत्र का तीसरा औरी अंतिम दिन है. शुक्रवार को विधानसभा में दिल्ली सेवा कानून पर चर्चा होने की सभावना है. वहीं सदन में भारी हंगामा होने के आसार भी दिख रहे है. बता दें कि गुरूवार और मंगलवार को दो दिससीय विशेष सत्र का आयोजन किया गया था, लेकिन बाद में इस एक दिन के लिए और बढ़ा दिया गया था.

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार दिल्ली विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद आप पार्टी के विधायक दिल्ली सेवा कानून का विरोध करेंगे. साथ ही कानून को लेकर बीजेपी पर निशाना निशाना साध कर सकते है. दिल्ली सरकार लगातार इसका विरोध करती आई है. सुप्रीम कोर्ट में आम आदमी पार्टी की याचिका के बाद ये मामला न्यायालय के समक्ष विचाराधीन है. 

दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र के आखिरी दिन एक ओर आप दिल्ली सेवा बिल का विरोध करेंगी तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के विधायक सरकार पर हमला बोल सकते है. बीजेपी का आरोप है कि दिल्ली सरकार भ्रष्टाचार के आरोपों से​ घिरी हुई है. इस वजह से सदन में भारी ​हंगामा होने की सभावना है. बता दें कि शुक्रवार सु​बह 11 बजे से दिल्ली विधानसभा की कार्यवाही शुरू होगी.

सीएम केजरीवाल ने मोदी सरकार पर बोला था हमला

गुरूवार को दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र के दूसरे दिन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार पर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि मणिपुर में पिछले तीन महीने के दौरान 6500 एफआईआर दर्ज की गई. चार हजार ज्यादा घर जलाए गए. 150 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. 60 हजार से ज्यादा लोगा विस्थापित हुए है. मणिपुर की घटना से दुनिया में देश की बदनामी हुई है. महिलाओं के साथ अभद्रता की गई. उन्होंने कहा कि पिछले नौ साल में देश कई बार बुरे दौर से गुजरा है.  

calender
18 August 2023, 09:53 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो