Sunderkand Path Arvind Kejriwal: दिल्ली के रोहिणी में सीएम केजरीवाल ने किया सुंदरकांड का पाठ

Sunderkand Path Arvind Kejriwal: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम आयोजित होना है. जिसे लेकर दुनिया भर के राम भक्तों में उत्साह का माहौल बना हुआ है.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम आयोजित होना है. जिसे लेकर दुनिया भर के राम भक्तों में उत्साह का माहौल बना हुआ है. वहीं आम आदमी पार्टी (AAP) दिल्ली में सुंदरकांड का आयोजन कर रही है. ऐसे में एक रोहिणी के कार्यक्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी सुंदरकांड पाठ में शामिल होने के लिए पहुंचे. रोहिणी के सेक्टर 11 के प्राचीन प्राचीन श्री बालाजी मंदिर में सुंदरकांड पाठ में उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल भी मौजूद थीं.

बता दें कि इससे पहले सोमवार को सीएम केजरीवाल ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट कर बताया था कि सबकी सुख शांति और तरक्की के लिए मंगलवार को आप दिल्ली में कई जगह सुंदरकांड का पाठ करवा रही है. आम आदमी पार्टी ने घोषणा की थी वह मंगलवार को पूरी दिल्ली में सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ किया करेंगी. जिसकी शुरुआत आज यानी 16 जनवरी से हो रही है.

Sunderkand Path Arvind Kejriwal
Sunderkand Path Arvind Kejriwal

आम आदमी पार्टी ने बयान जारी करते हुए बताया कि बीते दिन यानी 15 जनवरी को ऐलान किया है कि वह दिल्ली की सभी विधानसभाओं में सुंदरकांड का आयोजन करेंगी. पार्टी ने यह सोमवार को ही एलान किया है कि हर महीने के पहले मंगलवार को पूरी दिल्ली में सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा, जिसकी शुरुआत मंगलवार से हो गई है. बताते चले कि दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज चिराग दिल्ली में आयोजित किए गए सुंदरकांड पाठ के आयोजन में शामिल हुए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने वाले हैं. प्राण प्रतिष्ठा पूर्व संस्कारों की औपचारिक प्रक्रियाएं मंगलवार से शुरू हो गई हैं और 21 जनवरी तक जारी रहेंगी. भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या भारत के लोगों के लिए महान आध्यात्मिक, ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व रखती है.

calender
16 January 2024, 04:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो