कल अयोध्या जाएंगे दिल्ली सीएम केजरीवाल, भगवंत मान भी रहेंगे साथ

Arvind Kejriwa: दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संस्थापक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान कल यानी12 फरवरी को राम नगरी अयोध्या जाएंगे

calender
11 February 2024, 04:49 PM IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल कल यानी 12 फरवरी को अयोध्या के राम मंदिर का दौरा करेंगे. उनके साथ उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल और माता-पिता भी होंगे. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी रामनगरी की यात्रा पर रहेंगे. केजरीवाल ने पहले कहा था कि उन्हें 22 जनवरी को आयोजित 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के लिए औपचारिक निमंत्रण नहीं मिला था. उन्होंने यह भी कहा था कि वह जल्द ही आयोध्या जाने की प्लान बना रहें हैं.

22 जनवरी 2024 को मंदिर में हुए अभिषेक समारोह के दौरान दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में मीडिया से बात करते हुए कहा था कि, हम प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के बाद अपनी पत्नी, बच्चों और माता-पिता के साथ राम मंदिर के दर्शन के लिए जाऊंगा.

बता दें कि इससे पहले रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक के साथ-साथ राज्य विधानसभा और विधान परिषद के अन्य सदस्यों ने अयोध्या के राम जन्मभूमि मंदिर का दौरा किया. उत्तर प्रदेश विधानसभा और विधान परिषद के सदस्यों ने बसों के माध्यम से अयोध्या की यात्रा की.

अयोध्या के मंदिर में भगवान राम लला का अभिषेक समारोह 22 जनवरी को हुआ, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुजारियों की एक टीम के साथ अनुष्ठान किया. आचार्य सत्येन्द्र दास अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी हैं.

calender
11 February 2024, 04:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो