News Year: नए साल पर दिल्ली मेट्रो ने बदला शेड्यूल! 31 दिसंबर को मेट्रो में सफर करने से पहले पढ़ें ये नियम

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो की ओर से यह फैसला नव वर्ष पर इकट्ठा होने वाली भीड़ को देखते हुए लिया गया है, क्योंकि नए साल के मौके पर लोग जश्न मनाने के लिए घर से बाहर जाते हैं और जिसके कारण कुछ खास जगहों पर भारी भीड़ जमा हो जाती है.

Sachin
Sachin

Delhi Metro: नए साल को लेकर लोगों ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है, वह लोग कहां पर पार्टी करके न्यू ईयर सेलेब्रेट करेंगे. इस दौरान दिल्ली के कनॉट प्लेस काफी भीड़ देखने को मिलती है. इसी को लेकर दिल्ली मेट्रो ने दिशा-निर्देश जारी कर टाइमिंग में बदलाव किया है. 

दिल्ली मेट्रो ने जारी किए दिशा-निर्देश

दिल्ली मेट्रो नगर निगम (DMRC) ने दिशा-निर्देश जारी कर कहा कि नव वर्ष के मौके पर राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से 31 दिसंबर की रात नौ बजे से बाहर निकलने की किसी को इजाजत नहीं दी जाएगी. जो भी लोग राजीव चौक से उतरना चाहते हैं उन्हें 9 बजे से पहले ही एग्जिट लेनी होगी. लेकिन राजीव चौक पर जो लोग एंट्री लेना चाहते हैं उसमें कोई बदलाव नहीं किया गया. जो लोग एंट्री करना चाहते हैं वह रात में मेट्रो नियम के अनुसार सफर कर सकते हैं. 

कनॉट प्लेस में नए साल पर होती है सिक्योरिटी 

दिल्ली मेट्रो की ओर से यह फैसला नव वर्ष पर इकट्ठा होने वाली भीड़ को देखते हुए लिया गया है, क्योंकि नए साल के मौके पर लोग जश्न मनाने के लिए घर से बाहर जाते हैं और जिसके कारण कुछ खास जगहों पर भारी भीड़ जमा हो जाती है. इन्हीं सब मुद्दों को ध्यान में रखते हुए दिल्ली मेट्रो हर साल कनॉट प्लेस स्टेशन पर एक समय के बाद एग्जिट बंद कर देता है. वहीं, दूसरी मेट्रो लाइन की टाइमिंग वहीं रहेगी जो आम दिनों में रहती है. दूसरी तरफ ट्रैफिक पुलिस ने भी नव वर्ष पर लोगों की भीड़ को देखते हुए दिशा-निर्देश जारी कर देती है. दिल्ली पुलिस कनॉट प्लेस, इंडिया गेट और उसके आसपास की जगहों पर सिक्योरिटी की तैनाती कर देती है. यह सुरक्षा पुलिस की तरफ से इसलिए बढ़ा दी जाती है कुछ लोग शराब पीकर काफी हुड़दंग काटते हैं. जिसके कारण कई दफा दूसरे अन्य लोगों को नुकसान उठाना पड़ जाता है. 

calender
30 December 2023, 02:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो