Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में मौसम हुआ सुहावना, तापमान में आई गिरावट, जानिए आज का अपडेट

Delhi Weather Update: पिछले दो दिनों से दिल्ली में बारिश हो रही है. जिससे दिल्ली की हवा की गुणवत्ता में सुधार हुआ है. जानिए आज दिल्ली का मौसम कैसा रहेगा?

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • दिल्ली में सोमवार को भी छाए रहेंगे बादल

Delhi Weather Update: मानसून खत्म होने के बाद से दिल्ली में गर्मी का सितम जारी था. 9 से 10 सितंबर को हुई जी-20 समिट के दौरान मौसम ने अपनी करवट बदली. पिछले तीन दिनों से दिल्ली में कई जगह पर हल्की हल्की और तेज़ बारिश हो रही है. जिसकी वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई. सितंबर का पहला हफ्ता पिछले 12 सालों में सबसे गर्म हफ्ता रहा है. 

इसके अलावा, दिल्ली के कई हिस्सों में शनिवार और रविवार की दरमियानी रात को हल्की बारिश हुई. सफदरजंग, हवाई अड्डा क्षेत्र, राजघाट, वसंत कुंज, मुनिरका और नरेला सहित क्षेत्रों में हल्की बारिश हुई जो रविवार सुबह तक जारी रही. मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को भी बारिश होने की संभावना है.

दिल्ली में कम होगी गर्मी?

मौसम का पूर्वानुमान है कि आने वाले दिनों में और ज़्यादा बारिश होने की संभावना है. जिससे राजधानी में हाल ही में उमस भरी गर्मी से काफी राहत मिलेगी. 

सोमवार को छाए रहेंगे बादल

मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को भी दिन भर बादल छाए रहेंगे. कहीं कहीं हल्की से तेज बारिश हो सकती है. अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम 24 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. आपको बता दें कि सितंबर का पहला हफ्ता शुष्क और 12 साल में गर्म रहा. वहीं पिछले दो तीन दिनों में ही सितंबर की बारिश का कोटा 70 फासद तक पूरा हो गया. महीने की औसत बारिश 70 मि मी जबकि रविवार तक हो गई है 48.3 मिमी.

calender
11 September 2023, 06:30 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो