Delhi News: बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली में 2 दिनों तक बंद स्कूल, केजरीवाल ने किया बड़ा फैसला

Delhi News: देश की राजधानी दिल्ली में बढ़ते प्रदुषण को देखते हुए दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. अरविंद केजरीवाल सरकार ने सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को दो दिन तक बंद...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Delhi News: देश की राजधानी दिल्ली में बढ़ते प्रदुषण को देखते हुए दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. अरविंद केजरीवाल सरकार ने सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को दो दिन तक बंद करने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सोशल मीडिया एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करके यह जानकारी दी है.

 

डीएमआरसी के मुताबिक, दिल्ली में प्रदूषण से निपटने के लिए GRAP-III चरण के कार्यान्वयन के मद्देनजर, DMRC कल से अपने नेटवर्क में 20 अतिरिक्त यात्राएं जोड़ेगा. दिल्ली-एनसीआर में अधिक से अधिक लोगों को सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए जीआरएपी के तहत उठाए गए कदमों के तहत डीएमआरसी कल से कुल 60 अतिरिक्त यात्राएं चलाएगी.

दिल्ली NCR में इस समय प्रदुषण ही प्रदुषण फैला हुआ है. इस समय जब भी आप अपने घरों और दफ्तरों से बाहर निकालते है तो चारों और प्रदूषण छाया रहता है. आज स्थिति ये है कि दिल्ली के आनंद विहार इलाके में सुबह 10 बजे हवा की गुणवत्ता यानी AQI 740 दर्ज की गई है. ये आंकड़ा साल के उच्चतम स्तर पर है. 

calender
02 November 2023, 10:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो