Delhi News: दिल्ली के शाहदरा में लगी भीषण आग, 4 की मौत

Delhi News: दिल्ली के मानसरोवर पार्क इलाके में गणतंत्र दिवस पर चार मंजिला मकान में भीषण आग लग गई. आग लगने से मकान में तीन परिवार बुरी तरह से फंस गया.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Delhi News: दिल्ली के मानसरोवर पार्क इलाके में गणतंत्र दिवस पर चार मंजिला मकान में भीषण आग लग गई. आग लगने से मकान में तीन परिवार बुरी तरह से फंस गया. भू-तल पर रखी वाइपर की रबड़ की शीट में आग लगने की शुरूआत हुई. देखते ही देखते पूरे घर में धुंआ भर गया. 

जानकारी मिलते ही दमकल और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और राहत बचाव कार्य शुरू किया. दमकल की पांच गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. छह लोगों को रेस्क्यू कर जीटीबी अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहां दो परिवार के चार लोगों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. शुरुआती जांच में शार्ट सर्किट को आग का कारण माना जा रहा है. मानसरोवर पार्क थाना मामले की जांच कर रही है. पुलिस ने बताया कि राम नगर की गली नंबर-26 में भरत सिंह अपने 50 गज के चार मंजिला मकान में रहते हैं. 

पुलिस के मुताबिक, "आग के कारणों का स्पष्ट पता नहीं चला है. बिजली के मीटर घर के बाहर लगे हुए हैं. चार लोगों की मौत हुई है. धुएं की वजह से दम घुटने से मौत होने की बात सामने आई है. दो घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. सीढ़ियों पर आग थी, इसलिए लोग बाहर नहीं आ सके.

ये तीनों परिवार वाइपर बनाने का काम करते थे. भू-तल पर उन्होंने मशील व वाइपर की रबर रखी हुई थी. अंदर से ही ऊपरी मंजिल पर जाने की सीढ़ियां हैं. वह अपनी पत्नी प्रभावती के साथ पहली मंजिल पर रहते हैं दो शादीशुदा बेटे अलग रहते हैं. दूसरी मंजिल पर विनोद अपनी पत्नी रचना व सात माह बेटी रह रहे थे. तीसरी मंजिल पर आशुतोष सोनी, इनकी पत्नी गोरी, बेटा प्रथम और बेटी राधिका रहते हैं, जबकि चौथी मंजिल पर सुनीता मिश्रा अपने पति व तीन बच्चों के साथ रहती हैं.

calender
26 January 2024, 10:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो