Delhi Pollution : दिल्ली को कब मिलेगी राहत की सांस, आज सुबह छाया कोहरा, AQI 400 के पार

Delhi Pollution : दिल्ली–एनसीआर की हालत काफी खराब है लगातार जहरीली हवा का स्तर बढ़ रहा है. जिससे लोगों को सांस नहीं मिल पा रही है. तो वहीं दिल्ली में आज हल्की बारिश देखी जा सकती है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • दिल्ली में आज हल्की बारिश देखी जा सकती है.

Delhi Pollution : राजधानी दिल्ली में लोगों को सांस लेने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. सभी के मन में यही सवाल है कि आखिर इस जहरीली हवा से कब छुटकारा मिलेगा. दिल्ली में हुई बूंदाबांदी से कुछ हद तक दिल्लीवासियों को राहत मिली लेकिन प्रदूषण फिर से दिल्ली के वातावरण पर छाने लगा है.

AQI 400 के पार

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली- एनसीआर में गुरुवार यानी आज सुबह वायु गुणवत्ता का स्तर 400 के पार पहुंच चुका है, दिवाली के समय हुई बारिश ने वायु की गुणवत्ता के स्तर में काफी बदलाव किया था जिसके बाद लोगों को सांस लेने में मदद मिली थी. लेकिन वही समस्या फिर से खतरनाक होती जा रही है.

दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से झमाझम बारिश हो रही है जिससे कई इलाकों में सुबह और शाम की ठंड देखी जा रही है. साथ ही वायु प्रदूषण को भी कम कर दिया है. बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर में अब धीरे-धीरे ठंड भी बढ़ने लगी है. और कोहरा भी छाने लगा है.

आज छाए रहेगा कोहरा  और प्रदूषण

बारिश के बावजूद भी राजधानी के कई इलाकों में हवा की गुणवत्ता बेहद खराब नजर आ रही है. दिल्ली–एनसीआर में गुरुवार को सुबह वायु गुणवत्ता का स्तर 400 के पार पहुंच गया है. आनंद विहार में एक्यूआई 370, अलीपुर में 351, आरके पुरम में 390, पंजाबी बाग में 410 और आईटीओ में 351, रहा. मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को दिल्ली –एनसीआर में कहरे के साथ–साथ प्रदूषण बढ़ने की भी संभावना है.

शुक्रवार को छायेंगे बादल 

दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार और बुधवार को तापमान में गिरावट देखी गई. तो वहीं अधिकतम तापमान की यदि बात करें तो मगंलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 22 डिग्री और बुधवार को 25.5 डिग्री तक पहुंच गया. बुधवार सुबह दिल्ली के अधिकांश इलाकों में मध्यम श्रेणी का कोहरा देखने को मिला. साथ ही शुक्रवार को बादल छाए रहने की उम्मीद है.मौसम विभाग का मानना है कि दिल्ली में अगले छह दिनों तक सुबह के समय मध्यम श्रेणी तक देखा गया. मौसम विभाग ने आज दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. 

calender
30 November 2023, 07:41 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो