Weather Update: गर्मी में हो रही ठंडक का अहसास, दिल्ली-एनसीआर में बारिश के आसार, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम का हाल

Delhi-NCR Weather Update: राजधानी दिल्ली में अप्रैल में भी लोगों को हल्की ठंड का अहसास हो रहा है. इस बीच मौसम विभाग ने अगले तीन दिन के लिए बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. तो चलिए जानते हैं दिल्ली एनसीआर में आज कैसा मौसम रहेगा.

JBT Desk
JBT Desk

Weather Update: पहाड़ों में हो रही बर्फबारी के चलते राजधानी दिल्ली के मौसम का मिजाज बदल गया है. गर्मी के महीने अप्रैल में भी दिल्ली वासियों को हल्की ठंडक का एहसास हो रहा है. मंगलवार को दिल्ली में ठंड बवाए चलती रही जिससे सुबह शाम मौसम ठंड रहा. इस बीच मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी किया है.

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक दिल्ली -एनसीआर में इस हफ्ते तापमान में कमी देखने को मिल सकती है. यानी अगले पांच दिन दिल्ली में गर्मी का असर भी कम देखने को मिलेगा.

बीते दिन मंगलवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम यानी 33.5 डिग्री दर्ज किया गया है. वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम दर्ज किया गया है. वहीं हवा में नमी का स्तर 78 से 26 प्रतिशत रहा.

अगले 24 घंटे में बारिश के आसार

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बारिश का अनुमान लगाया है. मौसम विभाग ने ये भी कहा है कि,  इस पूरे सप्ताह 30 से 35 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी. तेज हवाएं चलने की वजह से अगले पांच दिनों तक दिल्ली का मौसम सुहाना बना रहेगा. IMD के अनुसार इस दौरान अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहेगी और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री रहने की संभावना है.

इन इलाकों में वायु की गुणवत्ता रही खराब

मंगलवार को दिल्ली के अधिकांश क्षेत्रों में वायु प्रदूषण "मध्यम" या "संतोषजनक" श्रेणी में रहा है. हालांकि लोधी रोड, मुंडका और एनएसआईटी द्वारका में हवा की गुणवत्ता "खराब" श्रेणी में रहा. दिल्ली का AQI 145 दर्ज किया गया जो "मध्यम" श्रेणी में आता है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन दिनों तक दिल्ली में प्रदूषण "मध्यम" श्रेणी में रहेगा.

calender
03 April 2024, 07:05 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो