Delhi Weather Update: दिल्ली को मिलेगी गर्मी से राहत, तीन दिन तक हो सकती है बारिश

Delhi Weather Update: पिछले कुछ दिनों से उमस भरी गर्मी लोग बेहाल थे. मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को आकाश में बादल छाए रहेंगे.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • 25 जुलाई से हो सकती है बारिश
  • रविवार को कई जगहों पर हुई बारिश

Delhi Weather Update: दिल्ली में रविवार को कुछ इलाकों में हल्की वर्षा हुई, जिससे कुछ हद तक गर्मी से राहत मिली. दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस ज़्यादा रहा. मौसम विभाग के अनुसार, आज (सोमवार) को बादल रहेंगे, साथ ही कुछ इलाकों में अगले तीन दिन तक बारिश भी होगी.

आज छाए रहेंगे बादल

राजधानी दिल्ली में कुछ दिनों की उमस भरी गर्मी के बाद राहत मिलने की उम्मीद है. मौसम विभाग के अनुसार, आसमान में बादल छाए रहेंगे. वहीं कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है. दिल्ली का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. इसके साथ ही मंगलवार से बृहस्पतिवार तक हल्की बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के अनुसार, 25 जुलाई से एक बार हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश के अलावा दिल्ली में भी बारिश होगी. दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान 37.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक है. न्यूनतम तापमान 28.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक है.

कई जगहों पर हुई बारिश से मिली राहत

रविवार की दोपहर में कई जगह पर बारिश हुई. जिसमें लोधी रोड में एक मिलीमीटर और सफदरजंग में 0.2 मिलीमीटर की बारिश दर्ज हुई. इसके साथ ही बारिश के बाद तेज धूप फिर से निकली.

हल्की हवा चलने की वजह से एयर इंडेक्स में थोड़ा सुधार हुआ और रविवार को एनसीआर में सभी जगहों पर हवा की गुणवत्ता ठीक रही. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, अगले तीन दिनों तक हवा की गुणवत्ता एकदम साफ ही रहेगी. सीपीसीबी के अनुसार, दिल्ली का एयर इंडेक्स 73, फरीदाबाद का 61, गाजियाबाद का 64, ग्रेटर नोएडा का 67, गुरुग्राम का 65 और नोएडा का एयर इंडेक्स 81 दर्ज किया गया. एक दिन पहले दिल्ली का एयर इंडेक्स 95 दर्ज किया गया था.

calender
24 July 2023, 06:02 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो