CNG Price: चुनाव से पहले दिल्ली वालों को मिली खुशखबरी, अब इतने रुपये में मिलेगी सीएनजी

CNG Price: एमजीएल कंपनी की तरफ से आज यानी बुधवार को CNG की कीमतों में बदलाव किया गया है, जिसको गुरुवार की सुबह से लागू कर दिया जाएगा.

JBT Desk
JBT Desk

हाइलाइट

  • हरियाणा रेवाड़ी में सीएनजी का नया दाम 78.70 रुपये बताया जा रहा है.
  • दामों में 2.50 रुपये प्रति किलो कम करने की घोषणा कर दी गई है.

CNG Price: दिल्ली में आज यानी बुधवार को CNG की कीमतों में नया बदलाव किया गया है. मिली जानकारी के अनुसार दामों में 2.50 रुपये प्रति किलो कम करने की घोषणा कर दी गई है. जिसके बाद इसकी नई कीमत 74.09 रुपये प्रति किलो बताया जा रहा है. राजधानी के बाद नोएडा और गाजियाबाद सहित हरियाणा में भी इसकी कीमतों में बदलाव किया गया है. 

मिली जानकारी अनुसार नोएडा और गाजियाबाद में 78.70 रुपए तो गुरुग्राम में सीएनजी 82.12 रुपए प्रति किलो मिलेगी. वहीं हरियाणा रेवाड़ी में सीएनजी का नया दाम 78.70 रुपये बताया जा रहा है. अगर करनाल की बात करें, तो यहां 80.43 रुपये किलो मिलेगी. इन सारी नई कीमतों को कल यानी गुरुवार से शहरों में लागू कर दिया जाएगा. 

बीते दिन मुंबई में कम हुआ था कीमत

बता दें कि इन जगहों पर CNG की कीमतों में बदलाव करने से पहले मुंबई के साथ उसके आस-पास के क्षेत्रों में भी सीएनजी आपूर्ति करने वाली कंपनी एमजीएल की तरफ से बीते मंगलवार को सीएनजी की कीमतों को 2.5 रुपये प्रति किलो घटा दिया गया था. जिसके बाद इसकी नई कीमत 73.50 रुपये प्रति किलो बताया जा रहा है.

एमजीएल कंपनी का बयान

दरअसल एमजीएल कंपनी की तरफ से एक बयान जारी किया गया है. जिसके मुताबिक सीएनजी की कीमतों में बदलाव करने के पीछे की असली वजह लागत में कमी आना है. जिसके कारण कंपनी को सीएनजी के दामों में बदलाव करने का निर्णय लेना पड़ा. क्योंकि कंपनी सीएनजी को बढ़ावा देने को लेकर लगातार काम करती रहती है. इसके साथ ही गैस की कीमतों में लिए गए निर्णय कंपनी तुरंत अपने ग्राहकों को बताती है. सीएनजी का इस्तेमाल गाड़ियों में करने से प्रदूषण की समस्या कम होती है. दरअसल इसकी खपत ट्रांसपोर्टेशन सेक्टर में अधिक होता है.  

calender
06 March 2024, 10:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो