Delhi Weather: दिल्ली के कई इलाकों में हुई आज सुबह तेज बारिश, लोगों को मिली गर्मी से राहत

Delhi Weather: दिल्ली NCR में पिछले कुछ दिनों से झमाझम बारिश देखी जा रही थी लेकिन आज सुबह दिल्ली व दिल्ली के आस-पास सभी इलाकों में तेज बारिश हुई.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • पिछले कुछ दिनों से लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ रहा था.

Delhi Weather: पिछले कुछ दिनों से लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ रहा था. जिससे लोग काफी परेशान थे, दिल्ली में पिछले दो दिनों में बारिश झमाझम हो रही जिससे उमस को और भी बढ़ दिया था लेकिन आज सुबह हुई बारिश मे लोगों को गर्मी से राहत पहुंचाई है. दिल्ली, नोएड़ा, गाजियाबाद, समेत कई जगहों पर सुबह तेज बारिश देखी गई. ऐसे में लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिलती दिखी है.

मौसम विभाग ने बताया है कि आने वाले कुछ दिनों तक मौसम में बदलाव देखे जायेंगे. मौसम विभाग ने 22 व 23 अगस्त को कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना जताई थी. उसके बाद आज सुबह का मौसम काफी सुहावना दिखा, बारिश होने के चलते तापमान में भी गिरावट देखी गई है.

पिछले कुछ दिनों से उमस भरी गर्मी से लोगों का जीना मुहाल बना हुआ था. लेकिन आज सुबह हुई तेज बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दिलाई है.मौसम विभाग ने बताया है कि 23 अगस्त को कुछ स्थानों पर हुई बारिश के चलते अधिकतम तापमान 33-36 डिग्री के बीच रहने की संभावना है.

39 डिग्री के पार पहुंचा तापमान

अगस्त के महीने में मई-जून जैसी गर्मी खूब पसीने छुड़ा रही है इसका असर सोमवार के दिन अधिक पड़ जब 3 साल बाद सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया. उस दिन का अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 38.1 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया था. लेकिन अब दिल्ली के कई इलाकों में तापमान 39 डिग्री के पार पहुंच गया. चिलचिलाती धूप और गर्मी से दिन भर लोगों का हाल बेहाल रहा जिससे लोगों को आज सुबह हुई बारिश से राहत मिली.

calender
23 August 2023, 07:38 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो