Delhi Rains : दिल्ली-NCR में अगस्त की गर्मी ने तोड़ा 4 साल पुराना रिकॉर्ड, मौसम विभाग ने किया आज बारिश का अलर्ट जारी

Delhi Weather Today: देश की राजधानी दिल्ली में लोग भारी गर्मी से काफी परेशान हैं. हल्की बारिश के चलते दिल्ली में उमस बढ़ रही है जिसके चलते लोग गर्मी का शिकार हो रह हैं.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • देश की राजधानी दिल्ली में लोग भारी गर्मी से काफी परेशान हैं.

Delhi Weather Today: देश की राजधानी दिल्ली में हल्की बारिश के चलते उमस झेलनी पड़ रही है. दिल्ली के कई इलाकों में सोमवार को हल्की बारिश देखी गई थी जिसके चलते तापमान और भी बढ़ गया. सोमवार सुबह दिल्ली के सफरदरजंग वेधशाला पर न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री दर्ज किया गया था. मौसम विभाग ने आज भी हल्की बारिश के आसार बताएं हैं. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली के विभिन्न इलाकों में आज भी हल्की बारिश होनी संभावना है. ऐसे में दिल्ली के इलाकों में और भी उमस बढ़ सकती है.

छाएं रहेंगे पूरे दिन बादल

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि दिल्ली के आस-पास इलाकों में मंगलवार यानी आज हल्की बारिश हो सकती है साथ ही तेज हवा चलने की संभावना बताई है इसके अलावा पूरे दिन बादल छाएं रहेंगे. इससे अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम 27 डिग्री तक की गिरावट आने की संभावना है. इस दौरान हवा की गति 16 किमी प्रति घंटे तक की रहने के आसार हैं.

2 दिन तक हल्की बारिश का अलर्ट जारी

दिल्ली-NCR में अगस्त की गर्मी ने अपना 4 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. इसके साथ ही उमस कम होने का नाम नहीं ले रही है. जिससे दिल्ली व दिल्ली के आस-पास इलाकों में रहने वाले लोगों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

 हल्की बारिश उत्तर प्रदेश के कई राज्यों और दिल्ली में देखी जा सकती है. मौसम विभाग ने बताया है कि एक-दो दिन इसी तरह का मौसम रहेगा उमस और भी बड़ सकती है. जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

calender
22 August 2023, 06:29 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो