यहां देखिए तिहाड़ जेल का 'Wikipedia': कैसा होगा केजरीवाल के आसपास का माहौल

Kejriwal Arrest: छोटा राजन और पुजारी पंडित भी इसी जेल में हैं बंद. पढ़िए जिस जेल नम्बर 2 में अरविंद केजरीवाल बन्द है उसकी पूरी डिटेल.

JBT Desk
JBT Desk

Kejriwal Arrest: केजरीवाल को शराब घोटाला मामले में 15 दिन की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया गया है. तिहाड़ जेल के नंबर 2 की बैरक में अरविंद केजरीवाल को रखा गया है. जिस जेल में सीएम को रखा गया है उसी में नीरज बवानिया, छोटा राजन और पुजारी पंडित भी क़ैद है. सीएम को जहां रखा गया है इसके आसपास की बैरक को खाली करा दिया गया है.

तीसरी बार तिहाड़ में गए हैं केजरीवाल

यह तीसरी बार है जब अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल पहुंचे हैं. इससे पहले उन्हें अन्ना आंदोलन के समय भी तिहाड़ में कैद रखा गया था. इसके बाद अवमानना के एक और मामले में केजरीवाल को तिहाड़ जेल की हवाल खानी पड़ी थी. इसके अलावा साल 2017 में भी केजरीवाल जेल में गए थे लेकिन उस वक्त वो एक प्रोग्राम में शिरकत के लिए गए थे. कैदी के तौर पर केजरीवाल इस बार तीसरी बार तिहाड़ जेल गए हैं. पढ़िए पूरी डिटेल.

तिहाड़ जेल की पूरी डिटेल 

➤ जिस जेल में केजरीवाल को रखा गया है फस जेल नम्बर 2 कुल 650 कैदी बन्द हैं. 
➤ सुरक्षा के मद्देनजर केजरीवाल अपनी बैरक में अकेले ही रहेंगे. वहीं दूसरी तरफ, केजरीवाल की बैरक के आसपास की 2 बैरकों को भी खाली करवा दिया है.
➤ जिस जेल नम्बर 2 मे अरविंद केजरीवाल बन्द है उस जेल में  Special QRT Team 24 घण्टे तैनात रहेगी. 
➤ केजरवाल के बैरक में कुर्सी टेबल और TV भी रखा गया है. 
➤ जिस बैरक/कमरे में केजरीवाल बन्द है वो 14×8 का है, इसी कमरे में शौचालय मौजूद है. इसके साथ ही 2 बाल्टियां जिसमे से एक नहाने के लिए और एक पीने का पानी भरने के लिए है. 
➤ नीरज बवानिया, छोटा राजन और पुजारी पंडित भी इसी जेल में बन्द है. इससे पहले शाहबुद्दीन और संजय सिंह को भी पहले इसी जेल में रखा गया था. 
➤ अरविंद केजरीवाल ने अभी 6 लोगों की सूची भेजी है कयास लगाए जा रहे हैं कि केजरीवाल की तरफ से कुल 10 नाम दिए जाएंगे. 
➤ जब अरविंद केजरीवाल को जेल से तिहाड़ के लिए लेकर निकले थे तो पूरे रास्ते की वीडियोग्राफी भी की गई है. 
➤ संजय सिंह को 3 दिन पहले ही जेल नम्बर 2 से जेल नम्बर 5 में शिफ्ट कर दिया गया है. मनीष सिसौदिया को जेल नम्बर 1 में रखा गया है. जबकि K. Kavita को जेल नम्बर 6 में रखा गया है. 

calender
02 April 2024, 02:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो