दिल्ली के सरकारी स्कूलों में बदलाव की वजह मनीष सिसोदियाः सीएम केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में बदलाव मनीष सिसोदिया की वजह से हुआ है। उन्होंने दावा किया कि केंद्र ने सिसोदिया पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर उन्हें जेल में डाल दिया है, लेकिन यह वहीं नेता है जो रोज सुबह छह बजे उठकर स्कूलों में जाते थे।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • सीएम केजरीवाल ने राजकीय विद्यालय की रखी आधारशिला।
  • सात-आठ साल में दिल्ली के सरकारी स्कूल बेहतर हुए।
  • सरकारी स्कूलों में बदलाव लाने की वजह सिसोदिया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों का कायापलट सिर्फ मनीष सिसोदिया की वजह से हुआ है। वो प्रतिदिन सुबह छह बजे उठकर स्कूलों का निरीक्षण करने के लिए जाते थे। सीएम केजरीवाल ने पूर्वी विनोद नगर में राजकीय सर्वोदय कन्या बाल विद्यालय के नए भवन ब्लॉकों की आधारशिला रखते हुए यह बात कही है।  

शानिवार को सीएम अरविंद केजरीवाल ने पूर्वी विनोद नगर में राजकीय सर्वोदय कन्या बाल विद्यालय के नए भवन ब्लॉकों की आधारशिला रखी है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि यह स्कूल पूरी तरह तैयार हो जाने के बाद कोलंबिया विश्वविद्यालय जैसा दिखेगा। दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और पूर्व शिक्षा मंत्री का जिक्र करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने (केंद्र) मनीष सिसोदिया पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए जेल में डाल दिया। ये वही नेता हैं जो रोज सुबह छह बजे उठकर स्कूलों में जाया करते थे। केजरीवाल ने कहा कि भ्रष्ट नेता सुबह छह बजे निरीक्षण के लिए स्कूलों का दौरा नहीं करते हैं। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार के स्कूलों के छात्र शिक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहे हैं। साथ ही वे प्रतियोगी परीक्षाओं को भी पास कर रहे हैं और डॉक्टर, इंजीनियर और पुलिस अधिकारी बन रहे हैं। सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में शिक्षा के इस परिवर्तन के पीछे एक व्यक्ति है और वह मनीष सिसोदिया हैं। सरकारी स्कूल की आधारशिला रखने के दौरान सीएम केजरीवाल ने दिल्ली के शिक्षा मॉडल की भी तारीफ है।

इस दौरान दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी समेत पार्टी के कई नेता और अधिकारी मौजूद रहे। बता दें कि आबकारी नीति मामले में मनीष सिसोदिया सीबीआई और ईडी जांच सामना कर रहे है। फिलहाल सिसोदिया 17 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में है। सिसोदिया के जेल जाने के बाद अतिशी को दिल्ली सरकार में शिक्षा मंत्री बनाया गया था। इस मामले को लेकर बीजेपी और आप में आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली के स्कूलों में पढ़ाई का स्तर पहले से काफी ऊंचा हो गया है। पिछले 7-8 सालों में देश कितना बदल गया है और सभी सरकारी स्कूल बेहतर होते जा रहे हैं। पहले माता-पिता अपने बच्चों को मजबूरी में सरकारी स्कूल में भेजते थे, लेकिन अब माता-पिता प्राइवेट स्कूल से बच्चों को सरकारी स्कूल भेज रहे हैं। सीएम केजरीवाल ने बताया कि आजादी के बाद सिर्फ सरकारी स्कूल ही हुआ करते थे, उस वक्त भी आईएएस, वैज्ञानिक, अरबपति सरकारी स्कूल से ही पढ़ते थे। 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सिर्फ षड्यंत्र के तहत सरकारी स्कूलों का बेड़ागर्क किया हुआ है। 90 के दशक में प्राइवेट स्कूल बढ़ते गए और लूट मचाते गए। गरीब का बच्चा सरकारी स्कूलों में पढ़ेगा और अमीर का बच्चा प्राइवेट स्कूल में पढ़ेगा। सीएम केजरीवाल ने कहा कि इस माहौल को आम आदमी पार्टी की सरकार ने 7-8 साल में बदल दिया। अब सरकारी स्कूल के बच्चे भी बड़े-बड़े सपने देखते है, सरकारी स्कूलों के बच्चे भी आईआईटी में जा रहे हैं और अल इंडिया मेडिकल में एडमिशन ले रहे हैं यह हमारे लिए काफी गर्व की बात है।

calender
08 April 2023, 08:31 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो