Odd Even Formula : दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, राजधानी में 13 नवंबर ने नहीं लागू होगा ऑड-ईवन फॉर्मूला

Delhi Government : पर्यावरण मंत्री दिल्ली गोपाल राय ने कहा कि राष्ट्रीट राजधानी में 13 नवंबर से ऑड ईवन लागू नहीं होगा.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Air Pollution : देश की राजधानी दिल्ली में दिवाली से पहले ही वायु प्रदूषण की समस्या देखने को मिल रही है. दिन पर दिन हवा की गुणवत्ता को खराब रही ही. प्रदूषण पर काबू पाने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार 6 नवंबर को राजधानी में ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू करने का फैसला लिया था. लेकिन अब सरकार ने इस फैसले को वापस ले लिया है. दरअसल शुक्रवार 10 नवंबर को पर्यावरण मंत्री दिल्ली गोपाल राय ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में 13 नवंबर से ऑड ईवन लागू नहीं होगा.

पर्यावरण मंत्री ने दी जानकारी

शुक्रवार को दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि 13 नंवबर से राज्य में ऑड-ईवन लागू नहीं होगा. फिलहाल के लिए इसे स्थगित किया जा रहा है. अगर आगे हालात गंभीर होते हैं तो उस पर विचार किया जाएगा. मंत्री ने बताया कि राजधानी में 8-10 दिनों से हवा की गति में दो ठहराव था. जिसकी वजह से प्रदूषण का स्तर खराब श्रेणी में चला गया.

पर्यावरण मंत्री कहा कि बीती रात से बारिश होने के बाद एक्यूआई 450 से कम होकर 300 हो गया है. अभी इसके और भी कम होने की उम्मीद है. पर्यावरण मंत्री ने बताया कि दिवाली के बाद दिल्ली सरकार प्रदूषण की समीक्षा बैठक करेगी. बैठक के बाद इस बारे में फैसला लिया जाएगा.

प्रदूषण मामले पर SC में हुई सुनवाई

आज सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के मुद्दे पर सुनवाई हुई. इस दौरान कोर्ट ने कहा कि आप बीते 6 सालों से लगातार बात कर रहे हैं. लेकिन हमें समस्या का समाधान चाहिए. कोर्ट ने आगे कहा कि हर साल कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद भी कुछ करती कुछ करती दिखाई देती हैं. कोर्ट ने कहा आद दिल्ली में बारिश हुई और शायद भगवान ने लोगों की प्रार्थना सुन ली और उनकी मदद की. इसके लिए सरकार का शुक्रिया नहीं किया जा सकता.

calender
10 November 2023, 03:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो