Delhi Services Bill: दिल्ली सर्विस बिल पास होने पर बोले राघव चड्ढा, 'अब सुप्रीम कोर्ट में लड़ेंगे लड़ाई'

Raghav Chadha On Delhi Services Bill: कल राज्यसभा में दिल्ली सर्विस बिल पास हो गया. इसको दिल्ली के सीएम ने लोकतंत्र का काला दिन बताया, इसके साथ ही बिल पर राघव चड्ढा ने भी अपनी बात रखी.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • हम इसके खिलाफ अब सुप्रीम कोर्ट में लड़ाई लड़ेंगे- राघव चड्ढा

Raghav Chadha On Delhi Services Bill:  दिल्ली सर्विस बिल के राज्यसभा में पास होने के बाद लगातार सबके बयान सामने आ रहे हैं. एक तरफ सीएम केजरीवाल ने बिल पास होने वाले दिन को 'लोकतंत्र के लिए काला दिन बताया'. इसके साथ ही आप सांसद राघव चड्ढा की भी प्रतिक्रिया सामने आई है. सांसद राघव चड्ढा ने बिल के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने की बात कही. 

आप सासंद राघव चड्ढा ने बिल को लेकर कहा कि इस बिल को भले ही हम राज्यसभा में पास होने से नहीं रोक पाए, लेकिन इसको लेकर हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे. अब न्यायपालिका में इस बिल के खिलाफ लड़ा जाएगा. राज्यसभा में दिल्ली सर्विस बिल को बहुमत के साथ पास किया गया. इस बिल के पक्ष में 131 वोट और बिल के खिलाफ़ 102 वोट पड़े. 

इसके साथ ही राघव चड्ढा ने सांसदों से फर्ज़ी साइन के मामले पर कहा कि 'मुझे पहले प्रिविलेज कमेटी का एक बार नोटिस मिलने दीजिए, मैं उसका जवाब दे दूंगा.' दरअसल अपोज़िशन की पार्टियों के 5 सांसदों ने राघव चड्ढा पर इल्जाम लगाया था कि उनकी बिना सहमति के सांसद ने उनसे दिल्ली सेवा विधेयक पर प्रपोस्ड सेलेक्शन कमेटी में उनके फर्जी साइन किए गए थे.

इसके साथ ही राज्यसभा से यह बिल पास होने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस दिन को लोकतंत्र का काला दिन बताया. केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी ने दिल्ली वालों के वोट देने के अधिकार का अपमान किया है. 

calender
08 August 2023, 08:04 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो